main page

21 साल बाद स्पोर्ट्स ड्रामा 'तुलसीदास जूनियर' लेकर आ रहे हैं  'लगान' जैसी एपिक फिल्म दें चुके डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर

Updated 14 April, 2022 11:47:48 AM

डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर ने दो दशक पहले लगान जैसी आइकॉनिक स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म देकर ग्लोबल लेवल पर एक वेव क्रिएट की थी। यह फिल्म भारत में खेले जाने वाले सबसे पॉपुलर गेम क्रिकेट पर आधारित थी। अब पूरे 21 साल बाद प्रोलिफिक फिल्म मेकर एक बार फिर से ''तुलसीदास जूनियर'' नाम की एक स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट के साथ वापसी कर रहें है। यह फिल्म स्नूकर जैसे स्पोर्ट्स को एक्सप्लोर करती नजर आएगी। हालांकि इस फिल्म के जरिए आशुतोष बतौर प्रोड्यूसर दिखाई देंगे।

मुंबई: डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर ने दो दशक पहले लगान जैसी आइकॉनिक स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म देकर ग्लोबल लेवल पर एक वेव क्रिएट की थी। यह फिल्म भारत में खेले जाने वाले सबसे पॉपुलर गेम क्रिकेट पर आधारित थी। अब पूरे 21 साल बाद प्रोलिफिक फिल्म मेकर एक बार फिर से 'तुलसीदास जूनियर' नाम की एक स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट के साथ वापसी कर रहें है। यह फिल्म स्नूकर जैसे स्पोर्ट्स को एक्सप्लोर करती नजर आएगी। हालांकि इस फिल्म के जरिए आशुतोष बतौर प्रोड्यूसर दिखाई देंगे।

Bollywood Tadka

बता दें, आशुतोष गोवारिकर ने अब तक के अपने शानदार करियर में कई बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म दी है, जिन्हें न केवल कमर्शियल सक्सेस मिली बल्कि दर्शकों और आलोचकों से खूब तारीफ भी मिली और इन फिल्मों ने  कई अवॉर्ड्स भी जीते। 

Bollywood Tadka

 

वैसे अब इसे इत्तेफाक कहिए या कुछ और लेकिन पिछले साल ही आशुतोष गोवारिकर की लगान ने 20 साल पूरे किए थे। यह उनके करियर की उन कुछ फिल्मों में से एक है जिसने सिनेमा के एक्सीलेंस को सेलीब्रेट किया साथ ही फिल्म के नाम कई कल्ट स्टेटस भी है। ऐसे में यह भारत की तीसरी फिल्म बनी जिसे ऑस्कर्स में बेस्ट फॉरेन लैंगुएज फिल्म के लिए नॉमिनेट किया गया। इस फिल्म ने दुनिया भर में कई अवॉर्ड जीते, और भारत में  इसे 8 नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। 

अब 21 साल के बाद, आशुतोष गोवारिकर 'तुलसीदास जूनियर' के साथ नए रिकॉर्ड बनाने के लिए आए हैं, जिसे मृदुल ने डायरेक्ट किया है। हालांकि आशुतोष ने इस फिल्म के स्क्रीनप्ले में उनकी  पूरी मदद की है। यह इमोशनली तौर पर बेहद दिलचस्प और एंटरटेनिंग स्टोरी है जो स्पोर्ट्स के जरिए जिंदगी के गहरे सबक को पेश करती है। इसमें आप एक यंग लड़के की कहानी देखेंगे जो स्नूकर के खेल के प्रति जुनून से प्रेरित है और अपने पिता के साथ उसके इमोशनल औऱ स्नेही रिश्तों को दर्शाती है। 
 
इस फिल्म में दिवंगत अभिनेता राजीव कपूर, संजय दत्त और वरुण बुद्धदेव मुख्य भूमिका में हैं। 1994 में कलकत्ता में स्थापित, स्पोर्ट्स ड्रामा राजीव कपूर द्वारा निभाए गए एक स्नूकर चैंपियन के जीवन के सफर को दर्शाता है, जो एक महत्वपूर्ण मैच हारने के बाद टूट जाता है। उनके बेटे, बुद्धदेव द्वारा अभिनीत, अपने पिता के नाम को विजेता की सूची में वापस लाने के जिम्मेदारी अपने ऊपर ले लेता है।

सो अब जब 'तुलसीदास जूनियर' रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है। ऐसे में अब दर्शक फिर से आशुतोष की इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार।

आशुतोष गोवारिकर प्रोडक्शंस की इस फिल्म को गुलशन कुमार और टी-सीरीज़ ने पेश किया हैं। भूषण कुमार, कृष्ण कुमार, आशुतोष गोवारिकर और सुनीता गोवारिकर द्वारा निर्मित और मृदुल द्वारा लिखित और निर्देशित यह फिल्म 19 अप्रैल से नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम करेगी।

Content Writer: Smita Sharma

lagaanashutosh gowarikertulsidas juniorBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity

loading...