main page

आरडी बर्मन की पुण्यतिथि पर भावुक हुई लता मंगेशकर, बोली- कमाल के कलाकार थे

05 January, 2021 10:24:37 AM

बॉलीवुड के फेमस संगीतकार राहुल देव बर्मन की आज पुण्यतिथि है। वे ''आरडी बर्मन'' और ''पंचम दा'' के नाम से भी जाने जाते थे। उनकी पुण्यतिथि पर सभी उन्हें याद कर रहे हैं। सिंगर लता मंगेशकर ने भी आरडी बर्मन को उनकी पुण्यतिथि पर याद किया है। लता मंगेश्कर के साथ उनकी जोड़ी कमाल की थी। दोनों ने साथ मिलकर कई सुपरहिट गाने दिए। उनकी पुण्यतिथि पर लता ने एक खास बात बताई है।

मुंबई. बॉलीवुड के फेमस संगीतकार राहुल देव बर्मन की आज पुण्यतिथि है। वे 'आरडी बर्मन' और 'पंचम दा' के नाम से भी जाने जाते थे। उनकी पुण्यतिथि पर सभी उन्हें याद कर रहे हैं। सिंगर लता मंगेशकर ने भी आरडी बर्मन को उनकी पुण्यतिथि पर याद किया है। लता मंगेश्कर के साथ उनकी जोड़ी कमाल की थी। दोनों ने साथ मिलकर कई सुपरहिट गाने दिए। उनकी पुण्यतिथि पर लता ने एक खास बात बताई है।

Bollywood Tadka
लता ने ट्विटर पर आरडी बर्मन के साथ तीन तस्वीरें शेयर की हैं। इसके साथ लता ने लिखा- आज आरडी बर्मन की पुण्यतिथि है। बहुत कम लोगों को पता है कि पंचम ने सरोद और तबला सीखा था और वे अच्छा बजाते भी थे। वे एक कमाल के कलाकार थे। मुझे वह अपनी बड़ी बहन मानते थे। मैं उनकी याद को विनम्र अभिवादन करती हूं।'

Bollywood Tadka

इसके अलावा लता ने एक और ट्वीट किया है और लिखा- 'एक दिन पंचम ने मुझे कहा कि मैं आपसे एक अलग तरह का गाना गवाना चाहता हूं, आप न मत कीजिए।' ये गाना था 'दिलबर दिल से प्यारे।' ये गाना साल 1971 में रिलीज हुई फिल्म 'कारवां' का था। लता ने इस गाने का लिंक भी शेयर किया है। 

Bollywood Tadka
बता दें आरडी बर्मन का 54 साल की उम्र में 4 जनवरी, 1994 को निधन हो गया था। पंचम दा के साथ लता मंगेश्कर ने कई सुपरहिट गाने गाए। ये गाने हैं, 'बाहों में चले आओ', 'तेरी याद आ रही है', 'पन्ना की तमन्ना', 'बड़ा नटखट है ये', 'हम दोनों दो प्रेमी', 'तेरे बिना जिंदगी से', 'जय जय शिव शंकर', 'आजा पिया तोहे प्यार दूं' और 'चढ़ती जवानी मेरी चाल मस्तानी'।
Bollywood Tadka


lata mangeshkarremembersrd burmandeath anniversaryBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity News
loading...