main page

लता मंगेशकर को हुआ करता था फोटोग्राफी का शौक, सोनू निगम ने किया खुलासा

Updated 28 May, 2022 01:25:35 PM

सही मायने में एक कलाकार, ''नाइटिंगेल ऑफ इंडिया'' लता मंगेशकर एक महान व्यक्तित्व थीं, जिन्होंने अपनी जादुई आवाज से सिंगिंग इंडस्ट्री पर राज किया था, और ''नाम रह जाएगा'' उनके लाखों प्रशंसकों एक परफेक्ट तोहफा है जिसके जरिए उन्हें अपनी आईडल की जिंदगी के बारे में जानने का मौका मिल रहा हैं।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सही मायने में एक कलाकार, 'नाइटिंगेल ऑफ इंडिया' लता मंगेशकर एक महान व्यक्तित्व थीं, जिन्होंने अपनी जादुई आवाज से सिंगिंग इंडस्ट्री पर राज किया था, और 'नाम रह जाएगा' उनके लाखों प्रशंसकों एक परफेक्ट तोहफा है जिसके जरिए उन्हें अपनी आईडल की जिंदगी के बारे में जानने का मौका मिल रहा हैं।

सिंगिग के अलावा, लता जी की कुछ अन्य रुचियां भी थीं जो उनके रचनात्मक व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बताती थीं। जबकि दर्शकों ने ज्यादातर उन्हें गाते हुए देखा था, बहुत कम लोग जानते हैं कि लता जी एक बेहतरीन फोटोग्राफर थीं और वह हर बार सफर के दौरान अपना कैमरा साथ रखती थीं।

जहां 'नाम रह जाएगा' में लता जी के जीवन के कुछ यादगार पल सामने लाए गए हैं, वहीं इस बार सोनू निगम ने फोटोग्राफी में उनकी दिलचस्पी का खुलासा किया। उन्होंने कहा, "लताजी को फोटो क्लिक करना बहुत पसंद था। जब भी उनके पास समय होता वह जंगल सफारी के लिए जाती थीं और बहुत सारी तस्वीरें क्लिक करती थीं। वास्तव में, उनके पास तस्वीरों का एक बड़ा कलेक्शन था, और बहुत जल्द ही हम उनके फोटोग्राफिक कलेक्शन पर बुक लॉन्च करने की उम्मीद करते है।

स्टारप्लस की 8 एपिसोड सीरीज 'नाम रह जाएगा' के जरिए  लेजेन्ड्री लता मंगेशकर को खास श्रद्धांजलि देने के लिए भारत के सबसे लोकप्रिय 18 गायक एक साथ आए है। इसमें सोनू निगम, अरिजीत सिंह, शंकर महादेवन, नितिन मुकेश, नीति मोहन, अलका याज्ञनिक, साधना सरगम, उदित नारायण, शान, कुमार शानू, अमित कुमार, जतिन पंडित, जावेद अली, ऐश्वर्या मजूमदार, स्नेहा पंत, प्यारेलाल जी, पलक मुच्छल और अन्वेशा का नाम शामिल है। इसका हर एपिसोड स्टार प्लस पर हर रविवार शाम 7 बजे प्रसारित होता है। शो की कल्पना और निर्देशन गजेंद्र सिंह ने किया है।

Content Writer: Jyotsna Rawat

Lata MangeshkarphotographySonu Nigam

loading...