FacebookTwitterg+Mail

बॉलीवुड की इन दो सुपरहिट फिल्मों की कहानी से मिलती है पंजाबी फिल्म 'लौंग लाची'

laung laachi essence of these bollywood films
29 May, 2018 03:44:49 PM

मुंबई: पॉलीवुड इंडस्ट्री में कई एेसी फिल्में है जो बॉलीवुड या किसी और फिल्म का रीमेक होता हैं। एेसे ही 9 मार्च को रिलीज हुई पंजाबी फिल्म 'लौंग लाची' की नींव भी बॉलीवुड की दो सुपरहिट फिल्मों से रखी गई। 'लौंग लाची' में लीड एक्टर अंबरदीप और लीड एक्ट्रेस नीरू बाजवा ने अपनी दमदार एक्टिंग से सबका दिल जीत लिया।

 

PunjabKesari

 

इन दोनों के अलावा इसमें अभिनेता और सिंगर एमी विर्क ने भी अहम किरदार निभाया था। फिल्म को भगवंत विर्क और नव विर्क ने प्रोड्यूस किया था। फिल्म का संगीत गुरमीत सिंह द्वारा दिया गया और फिल्म में एमी विर्क, अमृत मान, मन्नत नूर, प्रभ गिल और गुरशब्द द्वारा गाए गाने शामिल थे। ये फिल्म बॉक्स अॉफिस पर कुछ ज्यादा खास कमाल नहीं दिखा पाई, लेकिन इस फिल्म की कहानी बॉलीवुड की उन दो सुपरहिट फिल्मों से मिलती जुलती है, जिसमें पॉपुलर स्टार्स की एक्टिंग ने सबका दिल जीत लिया। 

 

PunjabKesari

 

'अभिमान(1973)'


फिल्म 'अभिमान' में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और जया भादुड़ी बच्चन का अहम रोल था। फिल्म में अमिताभ का किरदार था सुबीर, जोकि एक सिंगर था। तो वहीं जया का किरदार था उमा। फिल्म में सुबीर और उमा को एक दूसरे से प्यार हो जाता हैं और वह शादी कर लेते हैं। शादी के बाद सुबीर यानि अमिताभ अपनी ही तरह उमा यानि जया को भी सिंगर बनने के लिए बढ़ावा देते हैं। वहीं उमा का सिंगिंग में करियर आगे बढ़ने लगता हैं। जिसकी वजह से सुबीर उनसे जलन महसूस करते हैं और दोनों में लड़ाई-झगड़े शुरू हो जाते हैं। बाद में जब सुबीर को अपनी गलती को एहसास हो जाता है तो वह उमा से माफी मांग कर फिर से एक साथ मिल जाते हैं और साथ में गाना शुरू कर देते हैं। 

 

PunjabKesari

 

'अकेले हम अकेले तुम(1995)'

 

फिल्म 'अकेले हम अकेले तुम' की कहानी भी कुछ फिल्म अभिमान की ही तरह हैं। इस फिल्म में लीड रोल में आमिर खान और मनीषा कोइराला थे। दोनों ही सिंगिंग करियर में संघर्ष करते हैं। वहीं इन्हें आपस में प्यार हो जाता हैं और दोनों शादी कर लेते हैं। लेकिन दोनों को शादीशूदा जिंदगी में काफी मुश्किलों का सामने करना पड़ता हैं। वहीं मनीषा एक फेमस सिंगर बन जाती हैं और आमिर के साथ इनकी दूरियां बढ़ जाती हैं। लेकिन फिल्म के एंड में ये दोनों एक साथ हो जाते हैं। बता दें कि इन दोनों फिल्मों की ही कहानी के अंश लेकर एक पंजाबी फिल्म का निर्माण किया हैं। 


laung laachi essence abhimaan akele hum akele tum
loading...