FacebookTwitterg+Mail

इस गंभीर बीमारी का शिकार है ये आदमी, सर्जरी से पहले दिखता था शेर की तरह

lion faced man transformed
18 October, 2018 11:13:48 AM

मुंबई: इस दूनिया में कई तरह के चेहरे है। लेकिन जब हम कोई अजीब सा चेहरा देखते है तो हमारे जहन में कई तरह के सवाल उठते है। मगर हम उसके पीछे की वजह नहीं जानते हैं। आज हम आपको एेसे ही एक अादमी के बारे में बताने जा रहे है, जो एक गंभीर बीमारी का शिकार है। ये एक एेसी बीमारी है जिससे चेहरा खराब हो जाता है। 

 

PunjabKesari


इस पुरुष ने कोई प्लास्टिक सर्जरी नहीं करवाई बल्कि इसको एक मेडिकल कंडीशन के तहत ऐसा होता था। तमिलनाडू के रहने वाले सुरेश का चेहरा एकदम शेर की तरह दिखता था। ऐसा उसे लॉयन फेस सिंड्रोम के कारण होता था। सुरेश पहला ऐसा नहीं था लेकिन 18 साल की उम्र तक आते-आते वो इस सिंड्रोम का शिकार हो गया।

PunjabKesari

 

इस सिंड्रोम के तहत सुरेश के चेहरे पर सूजन थी और चेहरे का साइज एब्नॉंर्मल हो गया था। एक्सपर्ट की मानें तो इस सिंड्रोम के तहत मरीज अपनी कई तरह की सेंस खो देता है यहां तक की ये जानलेवा सिंड्रोम है।

 

PunjabKesari

 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुरेश इस कंडीशन के साथ 20 साल तक सफर किया। लेकिन अब सुरेश ने प्लास्टिक सर्जरी करवाकर अपना चेहरा ठीक करवा लिया है। मेडिकल हिस्ट्री में इसे बहुत ही रेयर कंडीशन कहा जाता है। 41 वर्षीय सुरेश को अब पहचान पाना मुश्किल है। सुरेश सर्जरी के लिए दर्जनों डॉक्टर्स के पास गया लेकिन सभी ने इस सर्जरी को काफी समय तक डिले किया। 

 

PunjabKesari

 

बता दें कि सुरेश की ये सर्जरी डॉ. रिचर्डसन ने मुफ्त में की है क्योंकि इस सर्जरी का खर्चा सुरेश नहीं उठा सकता था। लेकिन सुरेश को सिर्फ अपनी दवाओं का पैसा देना होगा। सर्जरी के बाद से ही सुरेश की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।डॉक्टर्स के मुताबिक, मेडिकल साइंस में सुरेश की बीमारी को फाइब्रस डिस्प्लेसिया के नाम से जाना जाता है।
 


lion faced man transformed
loading...