main page

सोनाक्षी और भाई लव-कुश की नई पहल, नए टैलंट को देंगे मौका सिन्हा भाई-बहन

Updated 29 July, 2021 02:16:52 PM

लव, कुश और सोनाक्षी सिन्हा का ''हाउस ऑफ क्रिएटिविटी'' एक अनूठा ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है, जो देश-विदेश में उभरते भारतीय कलाकारों को प्रदर्शित करता है और बढ़ावा देता है।

नई दिल्ली। जब बॉलीवुड के सबसे बड़े नाम, किसी प्रोजेक्ट को इंकरेज करने के लिए एक साथ आते हैं, तो इन पर सभी का ध्यान बारीकी से रहता है। लव, कुश और सोनाक्षी सिन्हा का आर्ट वेंचर, 'हाउस ऑफ क्रिएटिविटी' एक ऐसी ही पहल है। एचओसी एक अनूठा ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है, जो देश और विदेशों में उभरते भारतीय कलाकारों को प्रदर्शित करता है और बढ़ावा देता है।

 

अक्षय कुमार, ट्विंकल खन्ना और विद्या बालन जैसे दिग्गजों ने 'हाउस ऑफ क्रिएटिविटी' और इसके लॉन्च के बारे में अपने सोशल मीडिया हैंडल्स पर पोस्ट किया। इसकी लिस्ट में कार्तिक आर्यन, हुमा कुरैशी, साकिब सलीम, रिया कपूर, पत्रलेखा, जैकी भगनानी जैसे नाम भी शामिल हुए।

 

हाउस ऑफ क्रिएटिविटी (HOC) की कल्पना लव, कुश और सोनाक्षी सिन्हा द्वारा की गई है, जो कि सभी अर्थों में कला में भागीदार हैं, और कला के क्षेत्र में यह 2020 और इसके बाद भी इस तरह का एक अनूठा ऑनलाइन प्लेटफॉर्म होने का वादा करता है। पर्दे के पीछे एक्सपर्ट्स की टीम और दुनियाभर के उभरते भारतीय कलाकारों के सिलेक्शन के साथ, हाउस ऑफ क्रिएटिविटी (HOC) कई कारणों से इस तरह की पहली पहल है। एचओसी, कला पारखी लोगों को शिक्षित करने का कार्य करेगा, नए आर्ट कलेक्टर्स को सलाह देगा और समृद्ध करेगा, और इन सबसे अलग, सभी के लिए ऑनलाइन आर्ट कलेक्शन प्रदर्शित करेगा।

 

सोनाक्षी, लव और कुश एस सिन्हा की कला-प्रेम की तीन विशिष्ट, गतिशील और उग्र व्यक्तिवादी शैलियों द्वारा इस हाउस ऑफ क्रिएटिविटी को निर्मित किया गया है। वे कला में भागीदार हैं क्योंकि प्रत्येक के पास अभिनय, फिल्म निर्देशन, फिल्म निर्माण, राजनीति और परोपकार में व्यक्तिगत करियर के अलावा विजुअल आर्ट की खूबी भी भरपूर है। सोनाक्षी एस सिन्हा बचपन से ही पेंटिंग कर रही हैं और उन्होंने एक फेमस एक्ट्रेस और सभी के पसंदीदा व्यक्ति के रूप में व्यस्त करियर के बावजूद अपनी क्रिएटिव प्रैक्टिस को बरकरार रखा है। लव एस सिन्हा भी सिनेमा के प्रति फोटोग्राफी का शौक रखते हैं, जिनके सोशल मीडिया पर शानदार तस्वीरों के कई फैंस हैं। कुश एस सिन्हा ने भी एक प्रशिक्षित फिल्म निर्माता होने के अलावा, क्रिएटिव फोटोग्राफी प्रैक्टिस को बरकरार रखा है, जिसके बारे में अब तक कुछ चुनिंदा लोगों को ही पता है। कलात्मक संवेदनशीलता के साथ विशेषज्ञ के ये तीन सेट रचनात्मकता के कई क्षेत्रों में अपने उदार अनुभवों और प्रथाओं के माध्यम से विजुअल आर्ट्स के व्यापक प्रदर्शन के कारण हाउस ऑफ क्रिएटिविटी (एचओसी) का मूल बनाते हैं।


sonakshi sinha project house of creativitysonakshi sinha encourage new talents
loading...