main page

यादों में खूबसूरत अभिनेत्री 'मधुबाला', 86वीं जयंती पर गूगल तक ने किया उन्हें याद

Updated 14 February, 2019 10:27:08 PM

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस मधुबाला की 14 फरवरी को 86वां बर्थडे हैं।  गूगल ने मशहूर अभिनेत्री मधुबाला के जन्मदिन पर डूडल बनाकर उन्हें याद किया...

मुंबईः बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस मधुबाला की 14 फरवरी को 86वां बर्थडे हैं।  गूगल ने मशहूर अभिनेत्री मधुबाला के जन्मदिन पर डूडल बनाकर उन्हें याद किया। ये डूडल बेंगलुरू के कलाकार मोहम्मद साजिद ने तैयार किया है।
Bollywood Tadka
मधुबाला के नाम से मशहूर मुमताज जहां बेगम देहलवी का जन्म सन 1933 में दिल्ली में हुआ था। वह बॉम्बे टॉकीज फिल्म स्टूडियो के पास स्थित एक कस्बे में पली-बढ़ीं और 9 साल की उम्र में बेबी मुमताज के रूप में अपनी पहली फिल्म में दिखाई दी थीं।
Bollywood Tadka
1947 में 14 वर्ष की उम्र में उन्होंने ‘नील कमल’ फिल्म में मुख्य किरदार निभाया और फिर उन्हें मधुबाला के नाम से जाना गया। मधुबाला ने वर्ष 1949 तक नौ फिल्मों में काम किया जिनमें उनके शानदार अभिनय के लिए जानी जाने वाली सुपरहिट फिल्म ‘महल’ भी शामिल है। उन्होंने बहुत सी हिट फिल्में दी। जिनमें हाफ टिकट, मुगल-ए-आजम, चलती का नाम गाड़ी जैसी सुपरहिट फिल्में शामिल हैं। 23 फरवरी 1969 को 36 साल की उम्र में उनका निधन हो गया। 

: Pawan Insha

Madhubalasuperhit actressbollywood actress madhubala birthday

loading...