main page

एआर रहमान पर लगा  3.47 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी का आरोप, मद्रास हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस

11 September, 2020 04:59:10 PM

संगीत की दुनिया के जाने माने सिंगर एआर रहमान पर मुसीबतों की गाज गिर गई है। उन पर टैक्स चोरी करने का आरोप लगा है और साथ ही उनके टैक्स के भुगतान में विसंगतियां भी पाई हैं। ऐसे में आयकर विभाग ने एआर रहमान के खिलाफ मद्रास हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दी है। जिसके बाद मद्रास हाईकोर्ट ने गायक को नोटिस भी भ

बॉलीवुड तड़का टीम. संगीत की दुनिया के जाने माने सिंगर एआर रहमान पर मुसीबतों की गाज गिर गई है। उन पर टैक्स चोरी करने का आरोप लगा है और साथ ही उनके टैक्स के भुगतान में विसंगतियां भी पाई हैं। ऐसे में आयकर विभाग ने एआर रहमान के खिलाफ मद्रास हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दी है। जिसके बाद मद्रास हाईकोर्ट ने गायक को नोटिस भी भेजा है। 

Bollywood Tadka

आयकर विभाग ने सिंगर पर आरोप लगाया कि एआर रहमान ने 3.47 करोड़ रुपये कथित रूप से अपने नाम के ट्रस्ट में स्थानांतरित किए हैं। साथ ही आयकर विभाग ने वर्ष 2011-12 में रहमान के टैक्स भुगतान में विसंगतियां पाई हैं। विभाग के वकील डीआर सेंथिल कुमार के मुताबिक ए आर रहमान को इंग्लैंड स्थित लिब्रा मोबाइल ने एक कॉन्ट्रैक्ट के तहत साल 2011-12 में में 3.47 करोड़ रुपये दिए थे। इस कॉन्ट्रैक्ट के अनुसार तीन साल के लिए रहमान को कंपनी के लिए विशेष कॉलर ट्यून बनानी थी।

Bollywood Tadka

आयकर विभाग के अधिवक्ता ने ये दावा किया कि इस काम से हुई आमदनी रहमान के अपने खाते में जानी चाहिए थी, जिस पर आयकर दिया जाना चाहिए था। इनकम टैक्स कटने के बाद इसे चैरिटेबल ट्रस्ट को दिया जा सकता था। फरवरी में मद्रास हाई कोर्ट ने जीएसटी कमिश्नर के उस आदेश पर अंतरिम स्टे दे दिया था, जिसमें रहमान को 6.79 करोड़ का एरियर और इतना ही जुर्माना भरने के लिए कहा गया था।

Bollywood Tadka


जीएसटी अधिकारियों ने आरोप लगाया था कि रहमान फिल्म के लिए संगीत बनाकर और रॉयलटीज़ से आय प्राप्त कर रहे हैं। जीएसटी के अनुसार, सेवाओं पर टैक्स लगता और उन्होंने रहमान पर सेवा कर ना चुकाने का आरोप लगाया था। ऐसे में आयकर विभाग की याचिका पर सुनवाई करते हुए न्यायधीश पीएस शिवज्ञानम और वी भारती की खंडपीठ ने म्यूजिक कंपोजर रहमान को नोटिस जारी किया है।


 


Madras High CourtnoticeAR Rahmantax evasionBollywood Hindi NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala Hindi NewsBollywood Celebrity Hindi News
loading...