main page

Menstrual Hygiene Day पर महिका शर्मा की महिलाओं से अपील, पीरियड्स में साफ सफाई का ध्यान रखें खास ध्यान

Updated 28 May, 2021 06:38:16 PM

28 मई, 2021 दुनिया भर में Menstrual Hygiene Day के तौर पर सेलिब्रेट किया जा रहा है। इस मौके पर टीवी एक्ट्रेस माहिका शर्मा ने पीरियड्स में साफ-सफाई को लेकर महिलाओं को खास संदेश दिया है। इस संबंध में किया गया उनका सोशल मीडिया पर इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है। महिका ने अपने इंस्टा स्टोरी में लिखा- कोविड-19 के बीच महिलाओं को विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। हेल्थी रहे और जागरुकता फैलाते रहे। इसमें किसी तरह की कोई पाबंदी नहीं है। वहीं इसके अलावा महिका ने कहा, पीरियड्स में साफ सफाई का ध्यान ना रखने और इ

बॉलीवुड तड़का टीम. 28 मई, 2021 दुनिया भर में Menstrual Hygiene Day के तौर पर सेलिब्रेट किया जा रहा है। इस मौके पर टीवी एक्ट्रेस माहिका शर्मा ने पीरियड्स में साफ-सफाई को लेकर महिलाओं को खास संदेश दिया है। इस संबंध में किया गया उनका सोशल मीडिया पर इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है। 

Bollywood Tadka


महिका ने अपने इंस्टा स्टोरी में लिखा- कोविड-19 के बीच महिलाओं को विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। हेल्थी रहे और जागरुकता फैलाते रहे। इसमें किसी तरह की कोई पाबंदी नहीं है।

Bollywood Tadka


वहीं इसके अलावा महिका ने कहा, पीरियड्स में साफ सफाई का ध्यान ना रखने और इसे नजरअंदाज करने पर महिलाओं को आगे चलकर बड़ी और गंभीर बीमारियों का सामान भी करना पड़ सकता है।

Bollywood Tadka
 


उन्होंने आगे कहा, मासिक धर्म स्वच्छता दुनियाभर में महिलाओं और लड़कियों के सशक्तिकरण और कल्याण के लिए महत्वपूर्ण है। पीरियड्स ज्यादातर महिलाओं के लिए तनावभरे होते हैं, लेकिन इन दिनों में स्वच्छता और साफ-सफाई रखने की बहुत जरूरत होती है। लापरवाही की, तो न केवल आपका स्वास्थ्य प्रभावित होगा, बल्कि यीस्ट इंफेक्शन जैसी कुछ बीमारियों का सामना भी करना पड़ सकता है। इसलिए प्राथमिकता के साथ पीरियड्स के दौरान अपने पैड को बार-बार बदलने की जरूरत है।"
उन्होंने कहा, कोरोना काल में घर में कामकाजी महिलाओं के ऊपर जिम्मेदारी का बोझ बढ़ गया है। औरतें पूरे परिवार का ख्याल रखने के चक्कर में वे अपने ऊपर ध्यान नहीं दे पातीं, लेकिन कोरोना काल में उन्हें भी उतनी ही देखभाल की जरूरत है। कोरोना के दौर में हमें अपना और दूसरों का ध्यान रखने की जरूरत है।

Content Writer: suman prajapati

Mahika Sharmaappealswomenspecial careMenstrual Hygiene DayTV NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsTV Celebrity NewsEntertainment

loading...