main page

ऑस्कर अवॉर्ड्स 2021: ऑस्कर की रेस में मलयालम फिल्म 'जल्लीकट्‌टू' की एंट्री,इस बार मिलेगा सबसे बड़ा अ

25 November, 2020 05:55:39 PM

कोरोना वायरस के चलते इस साल दुनिया के सबसे बड़े अवॉर्ड्स शो यानि ऑस्कर अवॉर्ड्स नहीं हो पाया। वहीं अब 93वें एकेडमी अवॉर्ड्स शो अगले साल यानी 2021 में होगा। हर साल ऑस्कर में इंटरनैशनल फीचर फिल्म या विदेशी भाषा की फिल्म कैटिगरी के लिए अलग-अलग देशों से फिल्में भेजी जाती हैं। वहीं इस बार इसमें भारत की ओ

मुंबई: कोरोना वायरस के चलते इस साल दुनिया के सबसे बड़े अवॉर्ड्स शो यानि ऑस्कर अवॉर्ड्स नहीं हो पाया। वहीं अब 93वें एकेडमी अवॉर्ड्स शो अगले साल यानी 2021 में होगा। हर साल ऑस्कर में इंटरनैशनल फीचर फिल्म या विदेशी भाषा की फिल्म कैटिगरी के लिए अलग-अलग देशों से फिल्में भेजी जाती हैं। वहीं इस बार इसमें भारत की ओर से एक फिल्म 'जल्लीकट्‌टू'को नॉमिनेट किया गया है।

Bollywood Tadka

भारत की ओर से ये मलयालम फिल्म है। ऑस्कर में बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म की कैटेगरी में फिल्म जल्लीकट्‌टू को भारत की ओर से भेजा जाएगा।ऑस्कर में जाने से पहले यह फिल्म भारतीय और विदेशी अवॉर्ड्स जीत चुकी है।

Bollywood Tadka

 फिल्म का प्रीमियर सबसे पहले 6 सितंबर 2019 को टोरंटो इंटरनैशनल फिल्म फेस्टिवल में किया गया था। यहां इसकी खूब तारीफ की गई थी। इसके बाद 4 अक्टूबर 2019 को इसे केरल राज्य में रिलीज किया गया था। यह फिल्म बुसान इंटरनैशनल फिल्म फेस्टिवल में भी प्रदर्शित की गई थी।  इतना ही नहीं 50वें इंटरनैशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया में इस फिल्म के डायरेक्टर लिजो जोस पेल्लिसेरी को बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड मिला था। इसके अलावा फिल्म को अन्य अवॉर्ड भी मिल चुके हैं।

Bollywood Tadka

फिल्म की कहानी की बात करें तो यह कलन वर्की एक कसाई है जो भैंसों को काटता है। पूरा गांव उसी के काटे हुए मीट पर निर्भर है। तभी वहां से एक उत्पाती भैंसा भाग जाता है और फिर उसे पकड़ने के लिए पूरा गांव लग जाता है। फिल्म में इसके साथ ही कई साइड स्टोरी भी चलती हैं जिसमें गांव की गरीबी, अशिक्षा, बेरोजगारी जैसी समस्याओं को उठाया गया है। फिल्म में एंटोनी वर्गीज, चेंबन विनोद जोस, सैंथी बालाचंद्रन जैसे स्टार्स मुख्य भूमिका में हैं। 

Bollywood Tadka

इन फिल्मों के बीच था मुकाबला 

बता दें 93वें एकेडमी अवॉर्ड्स में भेजने के लिए हिंदी, उड़िया, मराठी और अन्य भाषाओं की कुल 27 फिल्मों के बीच मुकाबला था। जिनमें शूजित सरकार की 'गुलाबो सिताबो', सफदर रहना की 'चिप्पा', हंसल मेहता की 'छलांग', चैतन्य ताम्हणे की 'द डिसाइपल', विधु विनोद चोपड़ा की 'शिकारा', अनंत महादेवन की 'बिटरस्वीट', रोहेना गगेरा की 'इज लव इनफ सर', गीतू मोहनदास की 'मूथॉन', नीला माधब पांडा की 'कलिरा अतिता', अनविता दत्त की 'बुलबुल', हार्दिक मेहता की 'कामयाब' और सत्यांशु-देवांशु की 'चिंटू का बर्थडे' शामिल थीं। 


malayalam filmjallikattuindiaofficial entryoscar awards 2021Bollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsCelebrity
loading...