main page

कैंसर से लड़कर मनीषा ने जीती जिंदगी की जंग, बर्थडे पर जानें उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें

Updated 16 August, 2018 01:17:52 PM

बॉलीवुड एक्ट्रेस मनीषा कोइराला आज 47 साल की हो गई हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1989 में आई नेपाली फिल्म से की थी। यूं तो मनीषा ने बॉलीवुड की कई सुपरहिट दी लेकिन शराब और ड्रग्स की लत ने उनका फिल्मी करियर बर्बाद कर दिया...

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस मनीषा कोइराला आज 47 साल की हो गई हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1989 में आई नेपाली फिल्म से की थी। यूं तो मनीषा ने बॉलीवुड की कई सुपरहिट दी लेकिन शराब और ड्रग्स की लत ने उनका फिल्मी करियर बर्बाद कर दिया।

Bollywood Tadka

कैंसर जैसी बीमारी से लड़कर वापस लौटी मनीषा लंबे समय तक स्क्रीन से गायब रही। आज हम आपको मनीषा के बर्थडे पर कुछ दिलचस्प बातें बताएंगे जिसके बारे में कम लोग जानते हैं। 

 

Bollywood Tadka


पॉलिटिकल फैमिली

मनीषा, नेपाल के राजनैतिक परिवार से ताल्लुक रखती है। उनके पिता का नाम प्रकाश कोइराला और मां का नाम सुषमा कोइराला हैं। पिता नेपाल में कैबिनेट मंत्री रहे हैं। उनका एक भाई है सिद्धार्थ कोइराला, जो कुछ एक बॉलीवुड फिल्म में नजर आया है। मनीषा के माता-पिता उनके फिल्मों में काम करने के खिलाफ थे। जब वे कुछ बेहतरीन फिल्मों का हिस्सा हुईं तो तब जाकर फैमिली का विरोध खत्म हुआ था।

 

Bollywood Tadka

 

कैंसर की बीमारी 

मनीषा की जिंदगी में सबसे बुरा वक्त तब आया जब वो कैंसर की शिकार हो गईं। 2012 में उन्हें कैंसर का पता चला। पहले उन्होंने इसका इलाज काठमांडू में करवाया फिर वे मुंबई आई। लेकिन फिर से सेहत खराब होने की वजह से वे इलाज के लिए अमेरिका गईं। 4 साल तक इलाज कराने के बाद वे कैंसर जैसी बीमारी से उभर पाईं। शराब और ड्रग्स ने बर्बाद कर दी इस एक्ट्रेस की लाइफ, दो साल में टूट गई शादी

 

Bollywood Tadka

 

शादी


लाइफ में डिस्टर्ब रहने के बीच उनकी मुलाकात नेपाल के बिजनेसमैन सम्राट दहल से हुई। कुछ ही मुलाकातों के बाद दोनों में प्यार हो गया और 2010 में दोनों में शादी कर ली। मनीषा की शादी ज्यादा दिन तक नहीं टिक पाई और उनके पति से आए दिन झगड़ा होने लगे। 2012 में सिर्फ 2 साल के बाद ही दोनों का रिश्ता टूट गया और मनीषा तलाक ले लिया। करियर और लाइफ में आए ऐसे मोड़ ने मनीषा को तोड़ दिया। गम को भुलाने के लिए उन्होंने शराब और ड्रग्स का सहारा लिया। उनकी बिगड़ती हालत की वजह से कई बेहतरीन फिल्में भी उनके हाथ से निकल गईं। 

 

Bollywood Tadka
फिल्में 

मनीषा ने 'धनवान' (1993), 'मिलन' (1994), '1942 ए लव स्टोरी' (1994), 'बॉम्बे' (1995), 'अकेले हम अकेले तुम' (1995), 'अग्निसाक्षी' (1996), 'गुप्त' (1997), 'दिल से' (1998), 'मन' (1999), 'लज्जा' (2001) सहित कई फिल्मों में काम किया है।​

Bollywood Tadka

हाल ही में उनकी आखिरी फिल्म 'संजू' में संजय दत्त की मां नरगिस का किरदार निभाया। फिल्म ने बॉक्स अॉफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया। मनीषा की दमदार एक्टिंग को फैंस ने काफी पसंद किया। 

: Neha

manisha koiralabirthday speciallife unknown facts

loading...