main page

मराठी अभिनेत्री लालन सारंग का निधन, शनिवार को होगा अंतिम संस्कार

Updated 09 November, 2018 07:08:29 PM

मराठी फिल्म अभिनेत्री एवं थियेटर कलाकार लालन सारंग का शुक्रवार को वृद्धावस्था के कारण एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। परिजनों के अनुसार लगभग एक माह पहले...

मुंबईः मराठी फिल्म अभिनेत्री एवं थियेटर कलाकार लालन सारंग का शुक्रवार को वृद्धावस्था के कारण एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। परिजनों के अनुसार लगभग एक माह पहले उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन 79 वर्ष की उम्र में आज उनका निधन हो गया। उनके परिवार में बेटा राकेश और उनका परिवार है।  

बता दें कि सुश्री सारंग का जन्म 26 दिसंबर 1938 को मुंबई में एक मध्य वर्गीय परिवार में हुआ था। उनके परिवार में किसी का रिश्ता सिनेमा या थियेटर से नहीं था। सुश्री सारंग‘‘सखाराम बाइंडर‘‘,‘‘गिधाड‘‘,‘‘रथचक्र‘’और‘‘कमला‘’समेत कई प्रसिद्ध नाटकों में काम किया था। इसके अलावा उन्होंने‘‘सामना‘‘,‘‘हा खेल सावल्यांचा‘’ और ‘‘महक‘’ जैसी फिल्मों में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने कई हिंदी धारावाहिकों में भी काम किया था। उन्होंने कुछ किताबें भी लिखी थीं। उनके पति दिवंगत कमलाकर सारंग एक प्रसिद्ध थियेटर निर्देशक थे। सुश्री सारंग का अंतिम संस्कार मुंबई में शनिवार को किया जाएगा।


 

: Pawan Insha

marathi actesslalan sarangpasses awaybollywood

loading...