main page

45 की हुईं 'राजी' डायरेक्टर मेघना गुलजार, दीपिका की फिल्म 'छपाक' में दिखेगा इनका कमाल

13 December, 2019 12:26:55 PM

मेघना गुलजार बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर डायरेक्टर्स की लिस्ट में से एक हैं, जो फिल्मों में अच्छी डायरेक्शन और शैली के लिए जानी जाती हैं। आज मेघना गुलजार अपना 45वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही है। तो चलिए जानते हैं इनके बर्थडे पर इनके लाइफ करियर की स्टोरी...

बॉलीवुड तड़का टीम. मेघना गुलजार बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर डायरेक्टर्स की लिस्ट में से एक हैं, जो फिल्मों में अच्छी डायरेक्शन और शैली के लिए जानी जाती हैं। आज मेघना गुलजार अपना 45वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही है। तो चलिए जानते हैं इनके बर्थडे पर इनके लाइफ करियर की स्टोरी...

Bollywood Tadka
मेगना गुलजार हिंदी सिनेमा के जाने-माने संगीतकार और एक्ट्रेस राखी की बेटी हैं। इनका जन्म 1973 में मुंबई में हुआ था। मेघना के जन्म के बाद ही इनके माता-पिता अलग हो गए थे। डायरेक्टर ने अपनी ग्रेजुएशन की डिग्री लेने के बाद फिल्म इंडस्ट्री में ही अपना हाथ आगे बढ़ाया।  

Bollywood Tadka
वैसे मेघना ने अपने करियर के शुरूआती दिनों में फेमस न्यूजपेपर में फ्रीलासिंग राइटर के तौर पर काम किया। फिल्म इंडस्ट्री के शुरूआती दौर में हसीना ने फेमस डायरेक्ट सईद मिर्जा को असिस्ट किया। मेघना ने न्यूयॉर्क से फिल्म मेकिंग का शॉर्ट कोर्स किया और भारत लौटने के बाद फिल्म माचिस और हूतूतू में अपने पिता को असिस्ट किया। इसके बाद मेघना ने कई डॉक्यूमेंट्रीज और म्यूजिक एलबम के निर्माण में अपना हाथ आगे बढ़ाया।  

Bollywood Tadka

मेघना ने अपने असली करियर की शुरूयात तब्बू और सुष्मिता सेन स्टारर फिल्म ‘फिलहाल’ से की। इस फिल्म को मेघना ने डायरेक्ट किया था, लेकिन उनकी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ कमाल नही कर पाई। इसके बाद साल 2015 में मेघना ने  फिल्म ‘तलवार’ को डायरेक्ट किया, जो लोगों का दिल जीतने में कामयाब रही और बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छी कमाई की।

Bollywood Tadka
साल 2018 में मेघना ने फिल्म 'राजी' का निर्देशन किया, इस फिल्म ने मेघना को हिंदी सिनेमा में फीमेल डायरेक्टर के तौर पर बड़ी पहचान दिलाई। फिल्म हरिंदर सिक्का के नॉवेल ‘कॉलिंग सहमत’ पर आधारित थी, फिल्म में आलिया भट्ट और विक्की कौशल ने अहम किरदार निभाया था।

  Bollywood Tadka 
हाल ही में मेघना ने फिल्म ‘छपाक’ का डायरेक्शन किया है, जो कि अगले साल रिलीज होने वाली है। फिल्म में दीपिका पादूकोण और विक्रांत मैसी ने अहम किरदार निभाया है। हालांकि फिल्म का ट्रेलर भी हाल ही में रिलीज हुआ है, जिसे लोगों के अच्छे रिस्पॉन्स मिले हैं। फिल्म सिड सरवाइवर लक्ष्मी अग्रवाल के जीवन पर आधारित सच्ची घटना है। 


meghna gulzarbirthdayspecialBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsEntertainment
loading...