main page

मिर्जापुर सीजन2' ने पूरे किए एक साल: रसिका दुग्गल द्वारा निभाए गए किरदार बीना त्रिपाठी के बारे में जाने ये खास बात

Updated 23 October, 2021 02:12:23 PM

पहले सीज़न में, मेकर्स ने किरदार के हर एक पहलू को अच्छी तरह से स्थापित किया

नई दिल्ली/डिजीटल टीम। सबसे ज्यादा देखी गई और पॉपुलर क्राइम-थ्रिलर सीरीज में से एक, मिर्जापुर ने स्ट्रीमिंग की शक्ति का उपयोग करते हुए दर्शकों को कभी न भूलने वाले ट्विस्ट और यादगार किरदार दिए हैं। ऐसे में अब जब सीरीज़ का दूसरा सीजन का एक साल आज पूरा हो रहा है, हम 'बीना त्रिपाठी' के बारे में बात करते हैं, जिसे रसिका दुग्गल द्वारा निभाया गया है।


इस किरदार के बारे में ऐसा क्या है जो इसे अलग बनाता है? तो कुख्यात त्रिपाठी परिवार की यह महिला महत्वाकांक्षा, शक्ति और लालच पर आधारित इस सीरीज का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। इसमें कोई शक नहीं है कि रसिका का किरदार आकर्षण, बुद्धिमत्ता और अनुकूलन की क्षमता से भरा हुआ है।


पहले सीज़न में, मेकर्स ने किरदार के हर एक पहलू को अच्छी तरह से स्थापित किया ताकि रसिका को सीज़न 2 में फिर से देखने का उत्साह बरकरार रहे। बीना सीरीज की उन महिलाओं में शामिल हैं जो जीत को आसान बना देती हैं। मजबूत इरादों वाली, बीना तेज-तर्रार हैं और पितृसत्तात्मक परिवार में अपनी एक अलग जगह रखती है। अपने फायदे के लिए वह त्रिपाठी परिवार के पुरुषों का इस्तेमाल करती है। पुरुष प्रधान परिवार में वर्षों के अपमान के बाद, बीना अपने फायदे के लिए हर एक पुरुष का इस्तेमाल करती है।


रसिका दुग्गल कहती हैं कि ," मिर्ज़ापुर सीज़न 2 से जुड़े सभी कलाकारों को इस शो के एक साल पूरे होने के अवसर पर ढेर सारी बधाईयां। यदि कोई  सीरीज लोगों के जहन में लंबे समय तक रह जाए, तो इसका मतलब यह है कि उसका कंटेंट काबीले तारीफ है।  बीना त्रिपाठी की यह भूमिका सत्ता की कठपुतली की डोर संभालती है, और मेरे लिए यह किरदार निभाना रचनात्मक रूप से एक समृद्ध यात्रा रही है। बीना वह सब कुछ है जो मैं नहीं हूं और यह किरदार निभाने में बहुत मजा आया  है। दर्शकों के बीच बीना के रूप में याद किया जाना भी बहुत अच्छा लगता है, जो हमेशा इस शो में आगे क्या होनेवाला है ये जानने के लिए उत्सुक हैं।


Mirzapur Season 2 completes one year
loading...