main page

'मिर्जापुर' प्रतिष्ठित एशियाई अकैडमी क्रिएटिव अवार्ड्स 2021 में हुई सम्मानित

Updated 04 December, 2021 01:48:24 PM

अमेजॉन ओरिजिनल ''मिर्जापुर'' प्रतिष्ठित एशियाई अकैडमी क्रिएटिव अवार्ड्स 2021 में हुई सम्मानित।

नई दिल्ली। अमेजॉन ओरिजिनल, मिर्जापुर सीज़न 2 ने 2 और 3 दिसंबर 2021 को सिंगापुर में आयोजित क्रिएटिव एक्सीलेंस के लिए एशियाई अकैडमी क्रिएटिव अवार्ड्स (एएए), एशिया पैसिफिक (एपीएसी) के सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कारों में शीर्ष सम्मान जीता है। यह अवार्ड एपीएसी क्षेत्र में फिल्म और टेलीविजन उद्योग में उत्कृष्टता को दर्शाता है। भारत के सबसे पसंदीदा मनोरंजन स्थल, अमेज़न प्राइम वीडियो पर स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध, मिर्जापुर एक ब्लॉकबस्टर शो है जिसे प्रशंसकों और आलोचकों से समान रूप से सराहना और प्यार मिला है। 'बेस्ट ओरिजिनल प्रोग्राम बाय ए स्ट्रीमर/ओटीटी' कैटेगरी में इसकी जीत डिजिटल स्पेस में एक ट्रेलब्लेजिंग शो के रूप में अपनी स्थिति को और मजबूत करती है। 

 

अमेजन प्राइम वीडियो इंडिया की हेड ऑफ इंडिया ओरिजिनल्स अपर्णा पुरोहित ने कहा, "प्राइम वीडियो में, हम अपने दर्शकों को विभिन्न शैलियों, श्रेणियों, भाषाओं और फॉर्मेट्स में कंपीलिंग कंटेंट पेश करने की दिशा में लगातार काम कर रहे हैं, जो मनोरंजन, प्रेरणा और उत्तेजना प्रदान करती है। हमारी प्रोग्रामिंग हमारे ग्राहकों की विविध आवाज़ों को दर्शाती है और उन कहानियों के लिए एक वैश्विक प्रदर्शन प्रदान करती है जो स्थानीय संस्कृति में गहराई से निहित हैं, जिससे वे दुनिया भर के दर्शकों के लिए अधिक प्रामाणिक, आकर्षक और इमर्सिव बन जाते हैं। चूंकि हम भारत में 5 साल पूरे कर रहे हैं, प्रतिष्ठित एशियन एकेडमी क्रिएटिव अवार्ड्स में हमारी जीत इस बात की पुष्टि है कि सर्वश्रेष्ठ कहानियों, कहानीकारों और प्रतिभाओं को एक मंच खोजने और देने के हमारे अथक प्रयास काम कर रहे हैं। मैं विशेष रूप से अभिनेता, ब्रह्म मिश्रा का उल्लेख करना चाहूंगी, जिन्होंने श्रृंखला में ललित की भूमिका निभाई और इस सप्ताह उनका दुखद निधन हो गया है। यह पुरस्कार उन्हें व उनके सह-अभिनेताओं और तकनीशियनों द्वारा श्रृंखला में की गई कड़ी मेहनत के लिए एक ट्रिब्यूट है।” 

 

मिर्जापुर सीजन 2 के लिए पुरस्कार प्राप्त करने पर निर्माता, पुनीत कृष्णा ने कहा, “मिर्जापुर के प्रत्येक तकनीशियन और टैलेंट के लिए यह एक बहुत बड़ा क्षण है, एक श्रृंखला जो एक घरेलू नाम बन गई है। शो की प्रामाणिकता और रिलेटैब्लटी इसे एक अनूठी और दिलचस्प श्रृंखला बनाती है, जो दर्शकों को एक गहरे स्तर पर जोड़ती है। मिर्जापुर को दर्शकों के लिए एक यादगार अनुभव बनाने के लिए कैमरे के पीछे कड़ी मेहनत करने वाले प्रत्येक अभिनेता और प्रत्येक व्यक्ति को दिल से धन्यवाद। एशियन एकेडमी क्रिएटिव अवार्ड्स द्वारा हमारे प्रयासों को मान्यता देने के लिए धन्यवाद। हम इस पुरस्कार को सबसे प्रतिभाशाली अभिनेताओं में से एक ब्रह्मा मिश्रा को समर्पित करना चाहते हैं और हम चाहते थे कि काश वह इस पल को हमारे साथ साझा करने के लिए यहां मौजूद होते। ” 

 

यह जीत कहानियों और कहानीकारों को आकर्षित करने वाली सेवा के रूप में प्राइम वीडियो की स्थिति को मजबूत करती है। अपने विविध, प्रामाणिक, लोकल कंटेंट के माध्यम से भारतीयों के मनोरंजन के पांच साल पूरे होने के उपलक्ष्य में, यह न केवल मनोरंजन के लिए सबसे पसंदीदा स्थान बन गया है, बल्कि मनोरंजन के एक नए युग की शुरुआत करने में अपनी भूमिका के लिए देश की रचनात्मक अर्थव्यवस्था के भीतर भी इसे स्वीकार किया जा रहा है।

Content Writer: Deepender Thakur

Ali FazalMrizapurAmazon Prime VideoAnjum SharmaAsian Academy Creative Awards

loading...