main page

फिल्मों की शूटिंग के लिए अब मिलेगी ऑनलाइन मंजूरी

08 November, 2019 09:42:02 PM

हरियाणा की संस्कृति, कलाकारों को देश और विदेश तक पहुंचाने के लिए प्रदेश में फिल्म निर्माताओं को आकर्षित करने और फिल्म शूटिंग की मंजूरी के लिए राज्य सरकार ने ऑनलाइन सेंट्रल पोटर्ल तैयार किया है जिस पर आवेदन के बाद सात कार्यदिवस के भीतर फिल्म शूटिंग की मंजूरी प्रदान...

मुंबईः हरियाणा की संस्कृति, कलाकारों को देश और विदेश तक पहुंचाने के लिए प्रदेश में फिल्म निर्माताओं को आकर्षित करने और फिल्म शूटिंग की मंजूरी के लिए राज्य सरकार ने ऑनलाइन सेंट्रल पोटर्ल तैयार किया है जिस पर आवेदन के बाद सात कार्यदिवस के भीतर फिल्म शूटिंग की मंजूरी प्रदान की जाएगी। राज्य के सूचना, जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक समीर पाल सरो ने आज यहां वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी सिटी मजिस्ट्रेट और जिला सूचना, जनसम्पर्क अधिकारियों के साथ हुई बैठक में यह जानकारी दी। 
Bollywood Tadka
उन्होंने कहा कि राज्य में फिल्म नीति 27 अक्तूबर, 2018 को जारी की गई थी जिसका मुख्य उद्देश्य राज्य की संस्कृति, कलाकारों और धार्मिक पृष्ठभूमि को बढ़ावा देना था। राज्य में हरियाणा फिल्म प्रमोशन बोर्ड भी बनाया गया है। इस बोर्ड के चेयरमैन महेंद्रगढ़ जिले के निवासी मशहूर फिल्म निर्माता सतीश कौशिक हैं। विभाग के महानिदेशक ने कहा कि फिल्मों की शूटिंग के लिए मंजूरी मिलने में देरी न हो, इसके लिए ही ईज ऑफ डुईंग बिजनेस की तर्ज पर एकल खिड़की प्रणाली स्थापित की गई है जिसके तहत केवल सात कार्य दिवसों के भीतर मंजूरी प्रदान की जाएगी। इस सम्बंध में जिला स्तर पर सम्बंधित सीटी मजिस्ट्रेट को सरकार की ओर से नोडल अधिकारी मनोनीत किया गया है।
Bollywood Tadka
उन्होंने कहा कि आवेदन करने वालों को व्यक्तिगत रूप से नहीं बल्कि ऑनलाइन फिल्म सैल पर आवेदन करना है। आवेदन के सात दिन के बाद मंजूरी पत्र भी उसे ऑनलाइन ही उपलब्ध हो जाएगा। उन्होंने कहा कि सीटी मजिस्ट्रेट की अहम जिम्मेदारी रहेगी कि वे पोटर्ल के माध्यम से प्रेषित की जाने वाली मंजूरी को बिना किसी देरी के सम्बंधित विभाग को भेजेंगे। उसके बाद मुख्यालयों पर मनोनीत नोडल अधिकारी समन्वय स्थापित कर निर्धारित समय में फिल्म शूटिंग की मंजूरी प्रदान की जा सके। 
Bollywood Tadka
उन्होंने कहा कि यदि किसी कारणवश मंजूरी नहीं दी जा सकती है तो उसका सही कारण बताकर पोटर्ल पर अपलोड किया जाए, लेकिन बिना कारण कोई भी आवेदन रद्द नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि पोटर्ल पर फिल्म निर्माताओं के लिए हरियाणा में शूटिंग लोकेशन और हरियाणवी कलाकारों की जानकारी भी उपलब्ध कराई गई है। उन्होंने कहा कि फिल्म नीतिक के अनुसार यदि कोई फिल्म निर्माता हरियाणा की पृष्ठभूमि पर फिल्म बनाता है या हरियाणा के कलाकारों को फिल्म में लेता है अथवा अन्य तकनीकी स्टाफ के तौर पर उनसे काम देता है तो उसे प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। इसके लिए भी इसी साइट पर आवेदन करना होगा। यह राशि एक करोड़ से लेकर तीन करोड़ तक हो सकती है।


haryana movieonline permissionbollywoodbollywood top newsbollywood tadkabollywood khabarbollywood breakingbollywood latest news
loading...