main page

Movie Review: मराठाओं और अंग्रेजों के बीच हुए तीसरे युद्ध की सच्ची कहानी है फिल्म 'पानीपत'

06 December, 2019 10:44:52 AM

बॉलीवुड स्टार अर्जुन कपूर और कृति सेनन की स्टारर फिल्म ''पानीपत'' आज सिनेमा घरों में रिलीज हो चुकी है। निर्देशक आशुतोष गोवारिकर की पानीपत एक पीरियल ड्रामा फिल्म है, जो कि पानीपत की चर्चित लड़ाईयों में से तीसरे युुद्ध पर आधारित फिल्म है। पानीपत के तीसरे युद्ध ने भारत के इतिहास में काफी बदलाव किए

बॉलीवुड तड़का टीम. बॉलीवुड स्टार अर्जुन कपूर और कृति सेनन की स्टारर फिल्म 'पानीपत' आज सिनेमा घरों में रिलीज हो चुकी है। निर्देशक आशुतोष गोवारिकर की 'पानीपत' एक पीरियल ड्रामा फिल्म है, जो कि पानीपत की चर्चित लड़ाईयों में से तीसरे युुद्ध पर आधारित फिल्म है। पानीपत के तीसरे युद्ध ने भारत के इतिहास में काफी बदलाव किए हैं। तो देखना यह होगा कि सच्ची घटना के ऊपर बनी ये फिल्म लोगों का दिल जीतने में कितना कामयाब हो पाती है।
कहानी

Bollywood Tadka
फिल्म की कहानी 1761 में पानीपत में हुए मराठाओं और अंग्रेजों के बीच तीसरे युद्ध के ईद-गिर्द घुमती है। फिल्म में एकट्रेस कृति सेनन को पार्वती बाई के नजरिए से दिखाया गया है, जबकि सदाशिवराव भाऊ (अर्जुन कपूर) को उदगीर के निजाम को हराने के बाद मराठाओं की सेना का प्रमुख चुना जाता है, जो कांधार के शासकों में से एक अहमद शाह अब्‍दाली (संजय दत्त) से युद्ध लड़ने के लिए आगे बढ़ता है। मराठाओं के शक्तिशाली बल से डरे शासक नजीब-उद्-दौला अहमद शाह अब्‍दाली को भारत आने और मराठाओं से युद्ध लड़ने के लिए आमंत्रण देते हैं। युद्ध में मराठा हार जाते हैं, लेकिन मराठा सेना जिस बल के साथ मैदान में उतरती हैं उनका यह शौर्य सच में काबिल-ए-तारीफ है। सेनाओं के युद्ध में सदाशिव राव पत्नि पार्वती बाई को भी साथ लेकर चलते हैं और फिल्म में सदाशिव और पार्वती के बीच प्रेम भी देखने को मिलता है। फिल्म के सैकेंड हाफ में फिल्म के नायक के युद्ध को विस्तार पूर्वक दिखाया गया है। 

Bollywood Tadka
 

एक्टिंग 

फिल्म की एक्टिंग की बात करें तो एक्टर अर्जुन कपूर को सदाशिवराव का किरदार बिल्कुल फिट बैठता है। अर्जुन कपूर सदाशिवराव के लुक में खरे उतरते हैं। मराठा योद्धा का वो जजबा, वो एटिट्यूड अर्जुन में बखूबी  देखने को मिलता है। वहीं फिल्म की एक्ट्रेस कृति भी पार्वती के किरदार में लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहती है। कृति में पार्वती बाई का पूरा रूप चढ़ा है। अफगानी शासक संजय दत्त ने भी फिल्म में पूरी जी-जान से काम किया जो कि फिल्म में बखूबी देखा जा सकता है।  

Bollywood Tadka

फिल्म की डायरेक्शन की बात करें तो आशुतोश गोवारिकर ने दर्शकों को फिल्म के साथ जोड़े रखने की पूरी कोशिश की है, जो कि फिल्म में कामयाब होती दिखती है। वहीं फिल्म के प्रोडक्शन की बात करें तो नितिन चंद्रकांत देसाई ने भी सराहनीय काम किया है। फिल्म का म्यूजिक भी काफी मजेदार है जो कि फिल्म में जान डालने में काफी सफल रहता है।

Bollywood Tadka


Movie ReviewPanipatBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsEntertainment
loading...