FacebookTwitterg+Mail

MOVIE REVIEW: 'हैप्पी फिर भाग जायेगी'

movie review of happy phirr bhag jayegi
25 August, 2018 12:47:07 AM

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा और डायना पेंटी की फिल्म 'हैप्पी फिर भाग जायेगी' आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। ये फिल्म 2016 में आई 'हैप्पी भाग जायेगी' का सीक्वल है। एक बार फिर नई स्क्रिप्ट के साथ मुदस्सर ने हैप्पी फिर भाग जायेगी बनाई है, जहां इस बार हैप्पी पाकिस्तान नहीं, बल्कि चीन का सफर तय करने जा रही है।

 

फिल्म की कहानी किसी निजी कारण चीन जा रहे प्रोफेसर हरप्रीत कौर (सोनाक्षी सिन्हा) उर्फ़ हैप्पी और उनके पति गुड्डू यानी अली फजल से शुरू होती है। इसी दौरान हरप्रीत कौर (डायना पेंटी) उर्फ हैप्पी भी स्टेज शो करने चाइना जा रही होती है। कहानी में पवन सिंह बग्गा (जिमी शेरगिल )और पाकिस्तान के अफसर अफरीदी (पीयूष मिश्रा) भी हैप्पी की तलाश में चाइना जाते हैं। चाइना में खुशवंत सिंह (जस्सी गिल) की मौजूदगी के साथ बहुत सारे उतार चढ़ाव आते हैं और हर तरफ सिर्फ हैप्पी के बारे में ही सवाल पूछे जाते हैं। इस बार हैप्पी के भागने के क्या क्या कारण है और किन-किन परिस्थितियों में वह उलझती है, इन सभी बातों का पता आपको फिल्म देखकर चलेगा।

 

फिल्म की कहानी अच्छी है और दर्शाने का ढंग भी कमाल का है। समय समय पर आने वाले कॉमेडी के पंच आपको जरूर हंसाएंगे। फिल्म की कास्टिंग कमाल की है, जहां एक तरफ सोनाक्षी सिन्हा ,जिम्मी शेरगिल और जस्सी गिल की मौजूदगी इसे और भी दिलचस्प बनाती है तो वहीं पीयूष मिश्रा जी के संवाद और अभिनय से कहानी में मसाला बना रहता है।

 

 जिम्मी शेरगिल और पीयूष मिश्रा के बीच की जुगलबंदी कमाल की है। वही फिल्म की लिखावट जोरदार है। डेंज़ल स्मिथ ने अदनान नामक किरदार बहुत ही बढ़िया निभाया है जो कि फिल्म के हम किरदारों में से एक हैं। अली फजल और डायना पेंटी की वजह से भी फिल्म में कहानी बढ़ती रहती है, अपारशक्ति खुराना भी अलग अंदाज में इस फिल्म में दिखाई देते हैं, फिल्म का डायरेक्शन, सिनेमैटोग्राफी और लोकेशंस बढ़िया है।इसकी एक खासियत है कि जब भी इसमें हंसी के पल आते हैं तो आप पेट पकड़कर हंसते हैं। एक तरह से पूरे परिवार के साथ यह फिल्म देखी जा सकती है।

 


फिल्म की कमजोर कड़ी इसकी रफ़्तार है, जिसे कुछ जगहों पर दुरुस्त किया जाता तो फिल्म और भी क्रिस्प हो जाती। इसके साथ ही फिल्म के गाने भी रिलीज से पहले कमाल नहीं कर पाए हैं।
 


Happy Phirr Bhag Jayegi movie review
loading...