FacebookTwitterg+Mail

MOVIE REVIEW: मां-बेटे की कहानी है 'हेलीकॉप्टर ईला'

13 October, 2018 08:31:03 AM

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल की फिल्म 'हेलीकॉप्टर ईला' आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। प्रदीप सरकार के निर्देशन में बनी इस फिल्म में काजोल लीड रोल में है, जो कि एक सिंगल मदर का रोल प्ले करती नजर आ रही हैं।


कहानी

फिल्म की कहानी एक ऐसी लड़की की है जो अपने सपनों को पूरा करना चाहती है और अपनी एक अलग पहचान बनाना चाहती है। वो अपने सपनों की उड़ान में एक बेहद खूबसूरत साथी से मिलती है जो उसके इन सपनों को पूरा करने में उसकी मदद करता है। ईला सिंगर बनना चाहती है और उसे इसमें पहचान भी मिलनी शुरू हो जाती है।दोनों की जिंदगी बेहद अच्छी चल रही होती है, दोनोंं साथ में सारी जिंदगी बिताने का मन बना लेते हैं और शादी कर लेते हैं। शादी के कुछ वक्त बाद दोनों के घर में एक बेटे का जन्म होता है। यूं तो अभी तक कहानी में सब ठीक चलता है लेकिन फिर एक दिन कुछ ऐसा होता है, जिससे ईला की जिंदगी पलट जाती है। इसके बाद ईला की पूरी जिंदगी सिर्फ और सिर्फ उसके इकलौते बेटे के इर्द-गिर्द घूमने लग जाती है। ईला अपने बेटे की देखभाल में कुछ उलझ जाती है कि वो अपना पैशन और पहचान ही खो बैठती है। वो अपने बेटे को खोने के डर से इस हद तक प्रभावित होती है कि उसके स्कूल से लेकर उसके कॉलेज तक उसका पीछा करती है।

 

PunjabKesari


एक दिन वो अपने बेटे के कॉलेज में ही एडमिशन ले लेती है। दोनों साथ में एक ही कॉलेज में पढ़ने लगते हैं। ईला भले ही इस बात से खुश होती है लेकिन उसका बेटा इस बात से परेशान हो जाता है और एक दिन वो कह देता है कि उनका ये प्यार उसके लिए अब घुटन बनता जा रहा है। इसके बाद ईला की जिंदगी की ये दूसरी जंग शुरू हो जाती है। ईला का बेटा उसके सामने एक शर्त रख देता है, जिसकी वजह से ईला अपने सपनों की ओर फिर कदम बढ़ाने लगती है। लेकिन इसके बाद कहानी में दो बड़े ट्विस्ट्स आते हैं जो कहानी को नया मोड़ देते हैं, अब ये ट्विस्ट्स क्या हैं ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।


डायरेक्शन

फिल्म का डायरेक्शन काफी सधा हुआ नजर आता है। निर्देशक प्रदीप सरकार ने बिना किसी जोड़-तोड़ के दो अलग-अलग ईरा और जेनरेशन के लोगों के एक साथ बेहद खूबसूरती से दिखाया है। फिल्म में कहीं आपको ऐसा नहीं लगता कि अरे! ये कैसे हो गया या इसका क्या लॉजिक है। अलग सोच, अलग उम्र और हालातों की मार तीनों ही चीजों को निर्देशक ने बेहद अच्छे तरीके से निभाया है।

 

PunjabKesari


एक्टिंग

काजोल तीन साल बाद फिल्म में नजर आ रही हैं और उन्होंने अपना रोल निभाने में कहीं कोई कमी नहीं छोड़ी है। फिल्म देखकर आपको कई बाद ऑफ स्क्रीन काजोल ऑनस्क्रीन ईला बनी हुई नजर आ रही हैं। वहीं, काजोल के बेटे का रोल प्ले कर रहे रिद्धी सेन ने भी फिल्म में बढ़िया काम किया है। इसके अलावा सपोर्टिंग एक्टर्स भी फिल्म को आगे बढ़ने और फिल्म को एक अच्छी फिल्म बनाने मदद करते दिखते हैं।

 

PunjabKesari


संगीत

वहीं, अगर फिल्म के संगीत की बात करें तो यूं तो फिल्म की थीम के हिसाब से गाने जरा कम ही हैं। लेकिन ये सही है कि फिल्म में जो भी गाने रखे गए हैं वो सभी बेहद खास है। फिल्म में 'रुक रुक' गाने को रिमेक किया गया है। ऑरिजनली तो ये गाना तबु और अजय देवगन पर फिल्माया गया है लेकिन फिल्म में इसका रिमेक काफी अच्छे तरीके से किया गया है। इसके अलावा यादों की अलमारी भी ऐसे गानों में से है जो फैंस के दिलों को लंबे समय तक याद रहेगा। फिल्म का संगीत अमित त्रिवेदी और राघव सच्चर ने दिया है। 


helicopter eela movie review kajol
loading...