main page

MOVIE REVIEW: देशभक्ति जगाने की एक शानदार कोशिश है 'केसरी'

Updated 20 March, 2019 07:39:59 PM

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की फिल्म ''केसरी'' सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। ये फिल्म सारागढ़ी के युद्ध पर आधारित है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये फिल्म बॉक्स अॉफिस पर रिकॉर्ड तोड़ेगी। क्रिटिक्स ने भी ''केसरी'' की सिर्फ कहानी ही नहीं बल्कि उस कहानी को कहने के जज्बे की खूब तारीफ की है।

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की फिल्म 'केसरी' सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। ये फिल्म सारागढ़ी के युद्ध पर आधारित है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये फिल्म बॉक्स अॉफिस पर रिकॉर्ड तोड़ेगी। क्रिटिक्स ने भी 'केसरी' की सिर्फ कहानी ही नहीं बल्कि उस कहानी को कहने के जज्बे की खूब तारीफ की है। फिल्म में एक्शन के जरिए देश भक्ति की एक अलग ही कहानी कही है। फिल्म की स्टारकास्ट से भी क्रिटिक्स खासा खुश नजर आ रहे हैं।

 

Bollywood Tadka, केसरी इमेज, केसरी फोटो, केसरी पिक्चर


कहानी


'केसरी' की कहानी की बात करें तो ये फिल्म साल 1897 में हुई सारागढ़ी की लड़ाई की है, जहां केवल 21 सिख सैनिकों ने 10,000 अफगानों की फौज का डटकर सामना किया था। इस लड़ाई को मानवीय इतिहास की सबसे ज्यादा बहादुरी से लड़ी गई लड़ाइयों में से एक माना जाता है। आज भी केवल भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में इसकी चर्चा की जाती है। इस वॉर ड्रामा फिल्म में स्ट्रॉन्ग इमोशंस, एक्शन और शानदार डायलॉग्स देखने को मिलते हैं। 

 

Bollywood Tadka, केसरी इमेज, केसरी फोटो, केसरी पिक्चर


डायरेक्शन


फिल्म का लुक और कहानी ऐसी रखी गई है कि दर्शक फिल्म कहानी और सिख सैनिकों की देशभक्ति से जुड़ा हुआ महसूस करते हैं। फिल्म के एक्शन सीन्स बेहतरीन बन पड़े हैं खासतौर पर सिख मार्शल आर्ट के सीन गजब के हैं। फिल्म की पूरी टेक्निकल टीम ने फिल्म के सेट, एडिटिंग, एक्शन और साउंड पर पूरी बारीकी से काम किया है। यहां तक कि आपको फिल्म में कास्ट के कॉस्ट्यूम्स में भी यह बारीकी दिखाई देगी। 

 

Bollywood Tadka, केसरी इमेज, केसरी फोटो, केसरी पिक्चर


एक्टिंग


फिल्म के मुख्य किरदार हवलदार ईश्वर सिंह (अक्षय कुमार) को बेहतरीन तरीके से स्थापित किया गया है। अक्षय कुमार ने भी इस रोल के साथ पूरी तरह न्याय किया है और ईश्वर सिंह की बहादुरी और देशभक्ति अच्छी तरह पर्दे पर उतारा है। फिल्म में परिणीति चोपड़ा का रोल छोटा है लेकिन असरदार है। अफगान लड़ाके के किरदार में राकेश चतुर्वेदी ओम भी अच्छे लगे हैं। 

 

Bollywood Tadka, केसरी इमेज, केसरी फोटो, केसरी पिक्चर


म्यूजिक


फिल्म केसरी की गानें तो पहले से ही काफी हिट हुए है। पंजाबी सिंगर बी पराक ने पहले बार इस फिल्म में गाना गाकर अपना डेब्यू किया है। वहीं इस फिल्म का एक गीत पंजाबी सिंगर जैजी बी ने भी गाया है। 

 

Bollywood Tadka, केसरी इमेज, केसरी फोटो, केसरी पिक्चर

: Konika

movie reviewkesariakshay kumarBollywood Hindi NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala Hindi NewsBollywood Celebrity Hindi News

loading...