main page

रिलीज हुआ 'उरी' का टीजर, जवानों की शहादत पर आधारित है फिल्म

Updated 28 September, 2018 05:06:57 PM

बॉलीवुड फिल्म ''उरी'' का टीजर रिलीज हो गया है। ये फिल्म 19 भारतीय जवानों की शहादत पर आधारित है। टीजर की शुरूआत में आर्मी के काफिले पर एक अटैक से होता है। टीजर देशभक्ति पूर्ण और भावुक कर देने वाला है। इस फिल्म का निर्देशन आदित्य धर ने किया है।

मुंबई: बॉलीवुड फिल्म 'उरी' का टीजर रिलीज हो गया है। ये फिल्म 19 भारतीय जवानों की शहादत पर आधारित है। टीजर की शुरूआत में आर्मी के काफिले पर एक अटैक से होता है। टीजर देशभक्ति पूर्ण और भावुक कर देने वाला है। इस फिल्म का निर्देशन आदित्य धर ने किया है। विक्की कौशल, यामी गौतम, परेश रावल जैसे कलाकारों ने मुख्य भूमिका निभाई है। फिल्म 2 साल पहले कश्मीर के उरी में आर्मी बेस कैंप पर हुए अटैक पर आधारित है। उरी हमले से सर्जिकल स्ट्राइक तक की कहानी को मूवी में दिखाया जाएगा। फिल्म 11 जनवरी 2019 को देशभर में रिलीज होगी।

 


पाकिस्तान प्रायोजित आतंकी हमले में 19 भारतीय जवान शहीद हो गए थे। जवानों की शहादत के बाद देशभर से बदले की कार्रवाई करने की मांग होने लगी थी। उरी हमले के कुछ दिनों बाद 28-29 सितंबर की रात भारतीय सेना ने पाकिस्तान के नियंत्रण वाले कश्मीर में एक बड़ा ऑपरेशन चलाकर आतंकियों के ट्रेनिंग और लॉन्चिंग पैड तबाह किए थे। नियंत्रण रेखा के बाहर इस जांबाज कार्रवाई में पाकिस्तान को बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचा था।

: Konika

uriteaserrelease

loading...