main page

बॉलीवुड स्टार्स के बाद अब मददगार बने बिजनैसमैन मुकेश अंबानी, कोरोना पीड़ितों के लिए ऑक्सीजन के 24 टैंकर्स किए एयरलिफ्ट

01 May, 2021 04:25:46 PM

भारत देश ने इन दिनों कोरोना संकट से जूझ रहा है। कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच अस्पतालों में बेड्स और ऑक्सीजन की कमी देखने को मिल रही है। ऐसे समय में देश की मशहूर हस्तियां दिल खोल कर लोगों की मदद के लिए आगे आ रही हैं। अब तक बॉलीवुड इंडस्ट्री से कई बड़े स्टार्स लोगों के इलाज के लिए कदम बढ़ा चुके हैं। बॉलीवुड स्टार्स के बाद अब देश के बडे़ बिजनेसमैन मुकेश अंबानी भी मदद का हाथ बढ़ाया है। बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने कोरोना पीड़ितों तक राहत पहुंचाने के लिए रियाल

बॉलीवुड तड़का टीम. भारत देश ने इन दिनों कोरोना संकट से जूझ रहा है। कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच अस्पतालों में बेड्स और ऑक्सीजन की कमी देखने को मिल रही है। ऐसे समय में देश की मशहूर हस्तियां दिल खोल कर लोगों की मदद के लिए आगे आ रही हैं। अब तक बॉलीवुड इंडस्ट्री से कई बड़े स्टार्स लोगों के इलाज के लिए कदम बढ़ा चुके हैं। बॉलीवुड स्टार्स के बाद अब देश के बडे़ बिजनेसमैन मुकेश अंबानी भी मदद का हाथ बढ़ाया है। 

Bollywood Tadka


बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने कोरोना पीड़ितों तक राहत पहुंचाने के लिए रियालंस की तरफ से मिशन ऑक्सीजन(Mission Oxygen) शुरु किया है। रिलायंस ने ऑक्सीजन की सप्लाई चेन को पुख्ता करने के लिए सऊदी अरब, जर्मनी, बेल्जियम, नीदरलैंड और थाईलैंड से 24 ऑक्सीजन टैंकर्स एयरलिफ्ट किए हैं। देश में लिक्विड ऑक्सीजन की कुल परिवहन क्षमता में इससे 500 MT का इजाफा हुआ है।

Bollywood Tadka

 

टैंकर्स एयरलिफ्ट करने में भारतीय वायुसेना का भरपूर सहयोग दे रही है। मिशन ऑक्सीजन की निगरानी मुकेश अंबानी खुद कर रहे हैं।

Bollywood Tadka


रिलायंस की पहल को लेकर मुकेश अंबानी ने कहा “जब भारत कोविड-19 की दूसरी लहर के खिलाफ लड़ रहा है, ऐसे में हमारे लिए जीवन बचाने से ज्यादा महत्वपूर्ण कुछ नहीं है। 
बता दें, मुकेश अंबानी की जामनगर तेल रिफाइनरी में भी प्रतिदिन 1000 टन से अधिक मेडिकल-ग्रेड ऑक्सीजन का उत्पादन किया जा रहा है। यह ऑक्सीजन कोविड-19 से बुरी तरह प्रभावित राज्यों को मुफ्त में दी जा रही है।


businessmanMukesh Ambaniairlift 24 tankersoxygenCorona victimsBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsEntertainment
loading...