main page

रामानंद सागर की 'रामायण' में इस मुस्लिम एक्टर ने किए कई रोल, कभी बने ऋषि तो कभी बने असुर

11 April, 2020 01:28:54 PM

कोरोना वायरस की वजह से देश में लाॅकडाउन किया गया। वहीं लाॅकडाउन के दौरान लोगों का इंटरटेरमेंट करने और दर्शकों की मांग पर  रामायण और महाभारत का प्रसारण फिर से शुरू हो गया है। रामायण का क्रेज भी लोगों के बीच खूब देखा जा रहा है। इसके प्रसारण के बाद एक बार फिर 90 के दशक की यादों को तरोंताजा कर दिया है।

मुंबई: कोरोना वायरस की वजह से देश में लाॅकडाउन किया गया। वहीं लाॅकडाउन के दौरान लोगों का इंटरटेरमेंट करने और दर्शकों की मांग पर  रामायण और महाभारत का प्रसारण फिर से शुरू हो गया है। रामायण का क्रेज भी लोगों के बीच खूब देखा जा रहा है। इसके प्रसारण के बाद एक बार फिर 90 के दशक की यादों को तरोंताजा कर दिया है। 90 के दशक में रामायण को भक्तिभाव से देखा जाता था पर अब जब रामायण ने एक बार फिर से दस्तक दी है तो लोग अब इसे बड़े ध्यान से देख रहे हैं।

Bollywood Tadka

हर किरदार पर नजर रखी जा रही है। ऐसे में लोगों की नजर रामायण के ऐसे एक्टर पर पड़ी जो एक ही सीरियल में कई किरदार निभा चुका है। इस एक्टर का नाम असलम खान। असलम एक ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने रामानंद सागर की रामायण में एक नहीं बल्कि कई सारे किरदार निभाए हैं। असलम कभी रामायण में ऋषि मुनि के किरदार में नजर आते हैं, कभी गुप्तचर, कभी राक्षस तो कभी वानर सेना में तो कभी पानी के देवता।

Bollywood Tadka

ये तो केवल कुछ गिने-चुने किरदार हैं। इनके अलावा भी सिपाही से लेकर गांव वाले तक का हर किरदार असलम रामायण में निभा चुके हैं। इस बार प्रसारित हो रही रामायण में लोगों की नजर असलम पर पड़ी और लोगों ने उन्हें ढूंढना शुरू कर दिया।

Bollywood Tadka

दरअसल, रामायण के दोबारा प्रसारण के बाद असलम के बेटे जैगम ने एक सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा की। इस पोस्ट ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा। असलम के बेटे ने शो से जुड़ी कई तस्वीरें साझा करते हुए लिखा- 'मुझे काफी गर्व है कि दूरदर्शन पर रामायण का फिर से टेलीकास्ट हो रहा है। मेरे पिता सर असलम खान ने इस शो में कई बड़े सपोर्टिंग रोल्स निभाए।

Bollywood Tadka

रामायण की टीम को बेहद शुक्रिया।' जैगम के इस पोस्ट के बाद से ही यूजर्स ने असलम को खोजना शुरू कर दिया और पाया कि उन्होंने रामायण में कई सारे किरदार निभाए हैं। 

Bollywood Tadka

बता दें कि  रामायण के दोबारा प्रसारण पर लोगों ना सिर्फ उन्हें नोटिस किया बल्कि उनकी एक्टिंग को भी काफी पसंद किया गया। एक से बढ़कर एक किरदार निभा कर इस मुस्लिम एक्टर ने लोगों का दिल जीत लिया। रामायण का दोबारा प्रसारण असलम के लिए फायदेमंद साबित हुआ है। असलम खुद भी इससे बेहद खुश हैं।  

Bollywood Tadka

श्री कृष्णा में भी मनवाया अपना लोहा

असलम केवल रामायण ही नहीं बल्कि श्री कृष्णा में फीमेल राक्षसी का किरदार निभा चुके हैं। इसके अलावा असलम केवल 'विक्रम बेताल', 'अलिफ लैला' जैसे सीरियल्स में भी नजर आ चुके हैं।

Bollywood Tadka

उन्हें आखिरी बार 'ये हवाएं' सीरियल में देखा गया था। इस सीरियल में वह विलिन बने थे। असलम ने साल 2002 में टेलीविजन इंडस्ट्री को छोड़ दिया था।


muslim actoraslam khanplayedseveral rolesramanand sagarramayanarun govildipikasunil lahriLatest Television NewsTV Celebs Actors Gossip NewsTV Entertainment News TV Reality shows Updates
loading...