main page

Black Lives Matter:हाथ में पोस्टर लिए जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के ख‍िलाफ अमेरिका की सड़कों पर उतरीं नरगिस फाखरी

03 June, 2020 01:25:25 PM

अमेरिका में कोरोना वायरस के बीच बीते दिनों पुलिस हिरासत में एक अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की मौत हो गई। जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद से ही वहां अशांति का माहौल बना हुआ है। इस वक्त इस मामले के खिलाफ वहां के नागरिकों में काफी आक्रोश है और इसके खिलाफ आवाज उठाने वालों में हाॅलीवुड स्टार्स के बाद बाॅलीवुड सितारे भी शामिल हो चुके हैं। पुलिस के इस अमानवीय व्यवहार के खिलाफ अब लोग सड़कों पर उतरने लगे हैं, जिनमें एक्ट्रेस नरगिस फाखरी में भी शामिल हैं।

मुंबई: अमेरिका में कोरोना वायरस के बीच बीते दिनों पुलिस हिरासत में एक अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की मौत हो गई। जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद से ही वहां अशांति का माहौल बना हुआ है। इस वक्त इस मामले के खिलाफ वहां के नागरिकों में काफी आक्रोश है और इसके खिलाफ आवाज उठाने वालों में हाॅलीवुड स्टार्स के बाद बाॅलीवुड सितारे भी शामिल हो चुके हैं। पुलिस के इस अमानवीय व्यवहार के खिलाफ अब लोग सड़कों पर उतरने लगे हैं, जिनमें एक्ट्रेस नरगिस फाखरी में भी शामिल हैं।

Bollywood Tadka

नरगिस इस वक्त अमेरिका में रह रही हैं और पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन के लिए अपने घर से सड़कों पर उतर आईं। वह अपने इंस्टाग्राम पर इस प्रोटेस्ट की कुछ तस्वीरें और वीडियो भी शेयर कर चुकी हैं। इस पोस्ट के साथ उन्होंने लिखा है- 'आज सुबह और दोपहर शांतिपूर्ण भरा रहा।' इस तस्वीर में अपने PET के साथ नरगिस सड़क पर नजर आ रही हैं और गले में एक पोस्टर लटका रखा है।

 

 

इस पोस्टर में र Black Lives Matter लिखा है। इस वक्त वहां की पब्लिक Black Lives Matter कैंपेन को सपॉर्ट कर रही है। इसके साथ ही उन्होंने इस पोस्ट में वहां के नागरिकों का वीडियो भी पोस्ट किया है, जिसमें सभी शांतिपूर्ण तरीके से प्रोटेस्ट करते दिख रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने प्रोटेस्ट की कुछ और तस्वीरें अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की हैं।

 

 

बता दें की 25 मई को 20 डॉलर का नकली नोट इस्तेमाल करने के आरोप में अश्वेत अमेरिकन जॉर्ज फ्लॉयड को पुलिस ने हिरासत में लिया था। घटना के कई वीडियो सामने आए, जिसमें एक पुलिसकर्मी 7 मिनट तक जॉर्ज के गले पर घुटना रखे नजर आ रहा था। जॉर्ज यह कहते-कहते बेहोश हो गया-'मैं सांस नहीं ले पा रहा हूं और मुझे पानी दो' लेकिन आरोपी पुलिस ऑफिसर डेरेक शॉविन को तरस नहीं आया। जॉर्ज की मौत के बाद लोग पुलिस के इस रंगभेदी अत्याचार के खिलाफ सड़कों पर हैं।


nargis fakhriprotestagainstkillinggeorge floydBollywoodBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsCelebrity
loading...