main page

20 की उम्र में नसीरुद्दीन शाह ने 36 साल की लड़की से रचाई थी शादी, जानें बर्थडे पर अनसुने किस्से

20 July, 2019 12:40:49 PM

बॉलीवुड एक्टर नसीरुद्दीन शाह आज अपना 69वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। उन्होंने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत फिल्म ''निशांत'' से की थी। हालांकि, फिल्म में उनका छोटा सा किरदार था लेकिन उनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया था।

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर नसीरुद्दीन शाह आज अपना 69वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। उन्होंने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत फिल्म 'निशांत' से की थी। हालांकि, फिल्म में उनका छोटा सा किरदार था लेकिन उनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया था। नसीरुद्दीन अब तक हिंदी सिनेमाजगत में 100 से ज्यादा फिल्में कर चुके हैं और यह सिलसिला लगातार जारी है। आज हम आपको उनके बर्थडे पर फिल्मों के साथ-साथ उनकी निजी जिंदगी से जुड़े कुछ किस्सों के बारे में बताएंगे। 

Bollywood Tadka, नसीरुद्दीन शाह इमेज, नसीरुद्दीन शाह फोटो, नसीरुद्दीन शाह पिक्चर 


एक्टिंग करियर

नसीरुद्दीन ने साल 1980 में फिल्म 'हम पांच' से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके अलावा वो 'दिल आखिर दिल है', 'मासूम', 'कर्म' 'गुलामी', 'त्रिदेव', 'विश्वात्मा', 'मोहरा जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुके हैं। 

Bollywood Tadka, नसीरुद्दीन शाह इमेज, नसीरुद्दीन शाह फोटो, नसीरुद्दीन शाह पिक्चर 

15 साल बड़ी मुस्लिम लड़की से की शादी

नसीरुद्दीन को 20 साल की उम्र में ही 36 की मनारा सीकरी नाम की लड़की से प्यार हो गया था, जिन्हें परवीन मुराद नाम से भी जाना जाता था। मनारा उम्र में शाह से करीब 15 साल बड़ी थीं। कहा जाता है कि जब नसीर ने मनारा से शादी करने की ख्वाहिश घर वालों के सामने जताई तो उन्हें पैरेंट्स के गुस्से का सामना करना पड़ा। उम्र का इतना अंतर होते हुए भी दोनों ने शादी की। दोनों की एक बेटी भी हुई जिनका नाम हीबा शाह रखा गया। साथ ही उनकी पहले शादी हो चुकी थी और एक बच्चा भी था। इसके बाद नसीरुद्दीन शाह ने मनारा से शादी कर ली। शादी के एक साल के अंदर ही दोनों के एक बेटी हुई। जिसका नाम हीबा शाह है। हीबा अभी एक साल की हुई थीं कि मनारा और नसीर में अनबन शुरू हो गई और वे अलग रहने लगे। इसके बाद दोनों का तलाक हो गया। हालांकि, मनारा बेटी हीबा के साथ शादी के कुछ सालों बाद ही इरान शिफ्ट कर गई थीं। 

Bollywood Tadka, नसीरुद्दीन शाह इमेज, नसीरुद्दीन शाह फोटो, नसीरुद्दीन शाह पिक्चर 

एक्ट्रेस रतना पाठक संग रहे लिव-इन में 

70 के दशक में शाह को एक्ट्रेस रतना पाठक से प्यार हो गया, दोनों लंबे समय तक लिव-इन रिलेशनशिप में रहे। बाद में शाह ने मनारा को तलाक दे दिया और साल 1982 में शाह और रत्ना पाठक ने शादी कर ली। दूसरी शादी से नसीरुद्दीन शाह के दे बेटे इमाद और विवान हुए। रत्ना पाठक और सुप्रिया पाठक सगी बहनें हैं।

Bollywood Tadka, नसीरुद्दीन शाह इमेज, नसीरुद्दीन शाह फोटो, नसीरुद्दीन शाह पिक्चर 

 


birthday specialnaseeruddin shahunknown factsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsCelebrityenetertainment newslatest pictures
loading...