main page

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्देशक राजीव कुमार ने अपनी अगली परियोजना की घोषणा की

Updated 23 May, 2022 01:23:13 PM

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्देशक राजीव कुमार ने अपनी अगली पंजाबी फिल्म के लॉन्च की घोषणा की, जो इस दिवाली सिनेमा घरों में रिलीज होने वाली है।पहली सही मायने में नारीवादी पंजाबी फिल्म के रूप में कही जाने वाली, कहानी चार महिला पात्रों और उनके जीवन में उतार-चढ़ाव के इर्द-गिर्द घूमती है। इसमें शामिल महिला पात्र हैं: एक महिला ट्रक ड्राइवर हैं, एक टेलीविजन पत्रकार, एक विश्वविद्यालय की छात्रा और पंजाब के प्रदूषित पानी पर काम कर रहे एक एनआरआई शोध छात्र।

मुंबई: राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्देशक राजीव कुमार ने अपनी अगली पंजाबी फिल्म के लॉन्च की घोषणा की, जो इस दिवाली सिनेमा घरों में रिलीज होने वाली है।पहली सही मायने में नारीवादी पंजाबी फिल्म के रूप में कही जाने वाली, कहानी चार महिला पात्रों और उनके जीवन में उतार-चढ़ाव के इर्द-गिर्द घूमती है। इसमें शामिल महिला पात्र हैं: एक महिला ट्रक ड्राइवर हैं, एक टेलीविजन पत्रकार, एक विश्वविद्यालय की छात्रा और पंजाब के प्रदूषित पानी पर काम कर रहे एक एनआरआई शोध छात्र।

Bollywood Tadka

फिल्म की कहानी ग्रामीण और शहरी पंजाब दोनों में आधारित है और आर्थिक रूप से समृद्ध राज्य में महिला अधीनता और शोषण के सबसे संवेदनशील विषयों को छूती है। निर्देशक राजीव कुमार कहते हैं, ''मैं इस फिल्म को बहुत लंबे समय से बनाना चाहता था.” उन्होंने आगे कहा, "जबकि मैंने अवैध अप्रवास, दलित सिखों की दुर्दशा, बंधुआ मजदूरी जैसे कई अनछुए विषयों को छुआ है, यह पहली बार है कि मैं वास्तव में महिला केंद्रित फिल्म बना रहा हूं।"फिल्म की शूटिंग महीने के अंत तक शुरू हो जाएगी। निर्माता अभी फिल्म में अभिनय करने वाले कलाकारों को अंतिम रूप दे रहे हैं।

Bollywood Tadka

 

फिल्म का निर्माण यूके के नवोदित निर्माता हरदीप सिंह द्वारा किया जा रहा है और फिल्म का पृष्ठभूमि संगीत  निर्देशक रवि शीन द्वारा दिया जाएगा। फिल्म की शूटिंग लुधियाना और उसके आसपास की जाएगी। फिल्म के कई हिस्से इंग्लैंड में भी शूट किये जाएंगे ।

 

फिल्म निर्माण की अपनी नई पहल पर बोलते हुए हरदीप सिंह कहते हैं: ``मैं हमेशा से अपने गृह राज्य पंजाब को किसी न किसी रूप में वापस देना चाहता हूं और फिल्म निर्माण के क्षेत्र में काम करने का इससे बेहतर तरीका क्या हो सकता है। और हमने जो मुद्दा चुना है वह भी मेरे दिल के बहुत करीब है। मेरे को लगता है की ऐसी कोई फिल्म अभी तक नहीं बानी जो इस विषय को छूती हो और मेरे लिए इस विषय को जीवंत करने के लिए परियोजना का हिस्सा बनने का इससे बेहतर तरीका क्या हो सकता है।'' अब तक बिना शीर्षक वाली इस फिल्म का बड़े पर्दे पर 2022 के अंत में रिलीज़ होगी ।

Content Writer: Smita Sharma

National Award winningfilm directorRajeev Kumarannouncesnext projectBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity

loading...