main page

Bday Spl: जब मेकर्स ने Nawzuddin को भद्दी बातें कह किया था रिजेक्ट, फिर ऐसे बने टॉप एक्टर

Updated 19 May, 2023 10:15:42 AM

नवाजुद्दीन सिद्दीकी आज अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। नवाजुद्दीन सिद्दीकी बॉलीवुड के वर्सटाइल एक्टर की लिस्ट में शुमार हैं। वह अपनी अदाकारी से सभी के दिलों पर राज करते हैं। अपने हर किरदार में नवाजुद्दीन जान डाल देते हैं और यहीं खूबी उन्हें जबरदस्त एक्टर बनाती है। एक्टर आज अपना 49वां जन्मदिन मना रहें है। उनके इस खास दिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें। 


नवाजुद्दीन सिद्दीकी का जन्म उत्तर प्रदेश के एक छोटे से कस्बे  बुढ़ाणा में हुआ था। वह एक मिडिल क्लास फैमिसी के ताल्लुक रखते थे, जहां उनके सात भाई और 2 बहने हैं। अपनी दमदार अदाकारी के लिए जाने जाने वाले नवाजुद्दीन ने कड़ी मेहनत से यहां तक का सफर किया है। लेकिन नवाजुद्दीन को हजारों बार रिजेक्शन का समाना करना पड़ा है। लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और आज अपना एक मुकाम हासिल किया। 

 

दरअसल, अपने करियर की शुरुआत में नवाजुद्दीन रोज कई ऑडिशन देते थे। वह ऑडिशन दे-देकर थक गए थे। एक बार वह एक टीवी शो के लिए ऑडिशन देने पहुंचे, जहां उन्हें मेकर्स ने धूतकार दिया था। मेकर्स ने कहा था कि उनके ऐवरेज अपीयरेंस के चलते वह उन्हें शो में नहीं ले सकते। यहां तक उनके डार्क कलर होने की वजह से मेकर्स ने यहां तक कह दिया था कि, अगर वह उन्हें कास्ट करेंगे तो ज्यादा लाइट्स चाहिए होंगी। 

 

हालांकि, इतनी बेज्जइती और रिजेक्शन होने के बाद भी नवाज ने हार नहीं मानी और ऑडिशन देते रहें। आखिरकार उन्हें फिल्मे मिलने लगीं। जो कम बजट की तो होती थीं, लेकिन फिल्म फेस्टिवल में खूब सराहना मिलती थी। एक-एक करके मेकर्स की नजर उन पर पड़ने लगी और उनकी कला को पहचाना जाने लगा। आज नवाजुद्दीन ने इतने बड़े स्टार बन गए हैं, कि मेकर्स उन्हें अपनी फिल्म में लेने के लिए उत्सुक रहते हैं। एक्टर भी एक फिल्म के लिए करीब 6 करोड़ तक फीस लेते हैं। 

 

वर्क फ्रंट की बात की जाएं तो, नवाजुद्दीन सिद्दीकी जल्द ही नेहा शर्मा के साथ फिल्म जोगिरा सारा रारा में नजर आने वाले हैं। ये एक कॉमेडी फिल्म हैं, जिसका ट्रेलर हाल ही में रिलीज हुआ है। ये फिल्म 26 मई को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।

Content Editor: kahkasha

Nawazuddin SiddiquiNawazuddin Siddiqui BirthdayNawazuddin Siddiqui SpecialNawazuddin Siddiqui FilmEntertainment News

loading...