main page

जाति व्यवस्था पर छलका नवाजुद्दीन सिद्दीकी का दर्द, बोले- मेरे फेमस होने से कोई फर्क नहीं पड़ता, गांव में आज भी कोई स्वीकार नहीं करता

10 October, 2020 05:31:09 PM

एक्टर नवाजुद्दीन अक्सर किसी न किसी वजह को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं। इस बार वजह कुछ और नहीं, बल्कि उनका वो इंटरव्यू है जिसमें एक्टर ने गांव में जाति भेदभाव को लेकर बात की। इस इंटरव्यू के दौरान जाति प्रथा का शिकार होने पर नवाजुद्दीन का दर्द छलका है। इतना ही नहीं एक्टर ने हाथरस केस में भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

बॉलीवुड तड़का टीम. एक्टर नवाजुद्दीन अक्सर किसी न किसी वजह को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं। इस बार वजह कुछ और नहीं, बल्कि उनका वो इंटरव्यू है जिसमें एक्टर ने गांव में जाति भेदभाव को लेकर बात की। इस इंटरव्यू के दौरान जाति प्रथा का शिकार होने पर नवाजुद्दीन का दर्द छलका है। इतना ही नहीं एक्टर ने हाथरस केस में भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Bollywood Tadka
नवाजुद्दीन सिद्धीकी ने इंटरव्यू में बताया कि वो उत्तर प्रदेश के एक छोटे से गांव से हैं। मेरी परिवार में, मेरी दादी निचली जाति से थी। यहां वहां के लोग आज तक हमें मेरी दादी के वजह से हमें स्वीकार नहीं करते।

Bollywood Tadka
एक्टर ने आगे बताया कि मैं फेमस हूं इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता। फिल्मों में उनकी लोकप्रियता के बावजूद भी उन्हें बख्शा नहीं जाता है। जाति व्यवस्था उनकी गहराई तक समाई हुई है, उनके रगों में है। वे इसे अपना गौरव मानते हैं। शेख सिद्दीकी ऊंची जाति के हैं और उन्हें उन लोगों से कोई लेना-देना नहीं है, जिन्हें वे अपने से नीचा मानते हैं। आज भी वहां ऐसा है। यह बहुत मुश्किल है। लोग कह सकते हैं कि जातिगत भेदभाव नहीं है। लेकिन अगर वही लोग आसपास की यात्रा करें, तो उन्हें अलग सच्चाई पता चलेगी।

Bollywood Tadka


हाथरस की घटना पर रिएक्ट करते हुए नवाजु ने कहा, "जो गलत है, वो गलत है। हाथरस में जो हुआ, उसके खिलाफ हमारी आर्टिस्ट कम्युनिटी भी बोल रही है। बोलना बहुत जरूरी है। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। इस लड़की का रेप और मौत का जिम्मेदार उच्च जाति के चार लड़कों पर लगा है।


 
 
 
 


Nawazuddin Siddiquibreaks silencecaste systemvillageBollywood Hindi NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala Hindi NewsBollywood Celebrity Hindi News
loading...