main page

'स्पेशल ऑप्स' के साथ एक बार फिर दर्शकों का दिल जीतने में नीरज पांडे हुए कामयाब

28 March, 2020 12:15:54 PM

नीरज पांडे अपनी नई वेब सीरीज ''स्पेशल ऑप्स'' के साथ लोगों दिल जीत रहे हैं। हर बार की तरह नीरज के इस वेब सीरीज को भी काफी सराहा जा रहा है...

नई दिल्ली। अगर ऐसा कोई है जो अपनी फिल्म निर्माण की दृष्टि से कहानी को बदलने में माहिर है, तो उनका नाम नीरज पांडे जिन्होंने अपनी परियोजनाओं के साथ एक स्पेशल फोर्स यूनिवर्स का निर्माण कर लिया है। एक और बेहतरीन काम पेश करते हुए, निर्देशक अपनी वेब सीरीज 'स्पेशल ऑप्स' के साथ एक बार फिर आतंकवादियों के शिकार पर निकल पड़े हैं, जो अब एक प्रमुख ओटीटी मंच पर स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध है।

नीरज पांडे ने दीपक किंगरानी और बेनजीर अली के साथ मिलकर 'स्पेशल ऑप्स' को बनाया है। नीरज ने इस सीरीज के सह-लेखक है और शिवम नायर को भी श्रेय दिया, जिन्होंने इससे पहले स्पेशल फोर्स पर आधारित फिल्म 'बेबी' (2015) का निर्देशन किया था।

फिल्म निर्माण में उनकी दमदार शैली के बारे में बात करते हुए, जो कंटेंट के इस स्थान में तथ्यों के साथ-साथ कल्पना को भी दर्शाता है, नीरज ने कहा, 'इस स्पेस और शैली में कुछ भी बनाने की प्रक्रिया और कदम रखने का मतलब है कि आपको ठोस अनुसंधान करना चाहिए। जो लोग उस यूनिवर्स से संबंधित हैं, वह स्क्रिप्टिंग में बहुत ही दिलचस्पी रखते हैं। तो इस तरह की बातचीत जितनी अधिक होती है, उतनी अधिक जानकारी आपके पास होती है। यह उस दिशा में बड़ा कदम है। इसके बाद से, यह सब उस दिशा में सिर्फ बिल्डिंग ब्लॉक लगाने की तरह होता है।'

वहीं, जब नीरज से पूछा गया कि क्या वह एक स्पेशल फोर्स यूनिवर्स बनाने के लिए बेबी फ्रैंचाइजी को आगे ले जाने की योजना बना रहे हैं, तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा- 'मैं एक आसान मार्ग नहीं लेना चाहता हूं। मैं सही समय पर इसकी स्क्रिप्ट पर काम करूंगा जो फ्रैंचाइजी को आगे ले जाने के लिए तैयार होगी और ऐसे माध्यम का पता लगाऊंगा जो इसका मंथन कर सकता है। ”

के के मेनन निभाएंगे दमदार किरदार
शो 'स्पेशल ऑप्स' में के के मेनन की अगुवाई में एक शानदार कलाकार की टोली नजर आएगी। मेनन ने एक रिसर्च एंड एनालिसिस विंग के कर्मचारी हिम्मत सिंह का किरदार निभाया है, जो यह मान रहा है कि भारत पर आतंकी हमले के पीछे इखलाक नाम का एक शख्स है। इसकी मनोरंजक कहानी के साथ, 'स्पेशल ऑप्स' की शुरुआत 2001 के भारतीय संसद हमले के रीक्रिएशन के साथ होती है, जिसे पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) और जैश-ए-मोहम्मद (जेएम) के आतंकवादियों द्वारा अंजाम दिया जाता है। यह शो पहले से ही जबरदस्त समीक्षा प्राप्त कर रहा है जिसमें रोमांच और वास्तविकता का सही मिश्रण प्रस्तुत किया गया है।

दर्शकों के दिलों को जीतना जानते हैं नीरज
अपनी कलात्मकता और कौशलता के साथ, नीरज ने हमेशा पर्दे पर शानदार कहानियां पेश की हैं, और ऐसे किरदार दिए हैं जो अपनी बारीकियों व जटिलता के साथ दर्शकों के दिलों में एक विशेष जगह बना लेते हैं।


Special opsneeraj pandeyweb seriesस्पेशल ऑप्स
loading...