main page

नीतू सिंह के जन्मदिन के मौके पर जाने उनसे जुड़ी कुछ  दिलचस्प बातें

Updated 08 July, 2019 02:16:09 AM

बॉलीवुड में नीतू सिंह को एक ऐसी एक्ट्रेस के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने सत्तर और अस्सी के दशक में अपने बिंदास अंदाज और दमदार अभिनय से फैंस को दीवाना बनाया। बता दें नीतू सिंह को डांस में काफी रूचि थी।  आज उनके जन्मदिन के अवसर पर आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ रोचक व दिलचस्प बातें। नीतू सिंह का जन्म 8 जुलाई 1958 को हुआ...

मुंबईः बॉलीवुड में नीतू सिंह को एक ऐसी एक्ट्रेस के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने सत्तर और अस्सी के दशक में अपने बिंदास अंदाज और दमदार अभिनय से फैंस को दीवाना बनाया। बता दें नीतू सिंह को डांस में काफी रूचि थी।  
Bollywood Tadka
आज उनके जन्मदिन के अवसर पर आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ रोचक व दिलचस्प बातें। नीतू सिंह का जन्म 8 जुलाई 1958 को हुआ था। उनकी डांस में रूचि को देखते हुए उनकी मां राजी सिंह ने उसे प्रसिद्ध एक्ट्रेस वैजयंती माला के डांस स्कूल में डांस सीखने की अनुमति दे दी। डांस सीखने के दौरान वैजयंती माला उनके डांस करने के अंदाज से काफी प्रभावित हुई और अपनी फिल्म ..सूरज ..में बाल कलाकार के रूप में काम करने की उनसे पेशकश की जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया।       
Bollywood Tadka
साठ के दशक में नीतू सिंह ने कई फिल्मों में बाल कलाकार के रूप में अभिनय किया। इनमें 1968 में रिलीज फिल्म .दो कलियां..में भी काम किया। इस फिल्म में उनकी दोहरी भूमिका को सिने प्रेमी शायद ही कभी भूल पायें।
Bollywood Tadka
फिल्म में उन पर फिल्माया गीत ..बच्चे मन के सच्चे .. दर्शकों और श्रोताओं के बीच आज भी लोकप्रिय है। नीतू सिंह ने अभिनेत्री के रूप में अपने सिने कैरियर की शुरूआत 1973 में रिलीज फिल्म ..रिक्शावाला .. से की। इस फिल्म में उनके नायक के रूप में रणधीर कपूर थे। कमजोर कहानी और निर्देशन के कारण फिल्म टिकट खिड़की पर असफल साबित हुई। 

      

: Pawan Insha

neetu singhbirthday specialrishi kapoorbollywoodbollywood newsbollywood latest newsbollywood khabarbollywood top newsbollywood masalabollywood updates

loading...