main page

बच्चों को ऑनलाइन सुरक्षित रखने के लिए फेसबुक की नई पहल के साथ जुड़ी नेहा धूपिया, ऐसे फैलाएंगी जागरूकता

Updated 16 June, 2021 06:01:49 PM

एक्ट्रेस नेहा धूपिया बॉलीवुड की ऐसी एक्ट्रेसेस में से एक हैं, जो सामाजिक भलाई कार्यों में आगे रहती हैं। बच्चे हो या महिला शोषण एक्ट्रेस खुलकर अपनी आवाज उठाती है। हाल ही में एक्ट्रेस बच्चों को ऑनलाइन सुरक्षित रखने के लिए फेसबुक की नई पहल से जुड़ीं हैं। इस पहल को लेकर नेहा ने कहा कि यह पहल फेसबुक कंपनी और नागरिक समाज संगठनों- आरंभ इंडिया इनिशिएटिव, सायबर पीस फाउंडेशन और अर्पण की एक नई पहल का हिस्सा है। यह पहल लोगों को ऐसी सामग्री की रिपोर्ट करने और शेयर न करने के लिए प्रोत्साहित करती है जिससे बच्च

बॉलीवुड तड़का टीम. एक्ट्रेस नेहा धूपिया बॉलीवुड की ऐसी एक्ट्रेसेस में से एक हैं, जो सामाजिक भलाई कार्यों में आगे रहती हैं। बच्चे हो या महिला शोषण एक्ट्रेस खुलकर अपनी आवाज उठाती है। हाल ही में एक्ट्रेस बच्चों को ऑनलाइन सुरक्षित रखने के लिए फेसबुक की नई पहल से जुड़ीं हैं।

 


इस पहल को लेकर नेहा ने कहा कि यह पहल फेसबुक कंपनी और नागरिक समाज संगठनों- आरंभ इंडिया इनिशिएटिव, सायबर पीस फाउंडेशन और अर्पण की एक नई पहल का हिस्सा है। यह पहल लोगों को ऐसी सामग्री की रिपोर्ट करने और शेयर न करने के लिए प्रोत्साहित करती है जिससे बच्चों को होने वाले नुकसान को रोका जा सके। इस साल की शुरुआत में फेसबुक कंपनी ने अवैध बाल शोषण सामग्री का गहन विश्‍लेषण किया ताकि यह समझा जा सके कि लोग फेसबुक और इंस्टाग्राम पर बाल शोषण से संबंधित सामग्री कैसे और क्यों साझा करते हैं।

 

नेहा धूपिया ने कहा, “ हम परिणाम के बारे में सोचे बिना हमारे पास आने वाली सामग्री को शेयर करते हैं, भले ही वह बाल शोषण से संबंधित सामग्री हो। यह हमारे आस-पास की नकारात्मक घटनाओं के बारे में लोगों को अधिक जागरूक करने का एक बेहतर तरीका हो सकता है, लेकिन इसका उस बच्चे पर प्रभाव पड़ता है जो इस तरह की सामग्री से संबंधित है। इसलिए आज फेसबुक के साथ साझेदारी के जरिए मैं जागरूकता फैलाना चाहती हूं कि जब आप ऐसी सामग्री देखते हैं, तो कृपया इसे शेयर न करें, बल्कि इसकी रिपोर्ट करें!”
 
 


Neha DhupiaassociatedFacebookinitiativechildren safeBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsTV Celebrity NewsEntertainment
loading...