FacebookTwitterg+Mail

ऋषिकेश की मिडिल क्लास फैमिली में पैदा होने वाली नेहा कक्कड़ एेसे बनी selfie queen

neha kakkar life unknown facts
14 July, 2018 05:40:07 PM

मुंबई: बॉलीवुड की पॉपुलर सिंगर नेहा कक्कड़ ने अपने करियर की शुरुआत सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल से की थी। उनका गाने 'मिले हो तुम हमको' भारतीय म्यूजिक इंडस्ट्री का सबसे हिट गानों में से एक माना जाता है।

PunjabKesari

हिंदी गानों से लेकर नेहा ने पंजाबी गानों में भी काफी धमाल मचाया है। नेहा की एक झलक पाने के लिए लोग बेताब रहते हैं। गानों के साथ-साथ उनकी स्टेड परफार्मेंस को भी लोग काफी पसंद करते हैं। 

PunjabKesari

 

प्रारंभिक जीवन


नेहा का जन्म 6 6 जून 1988 को देव भूमि ऋषिकेश उत्तराखंड में हुआ। बाद में नेहा का परिवार दिल्ली में शिफ्ट हो गया। बताया जाता है कि नेहा ने अपनी बड़ी बहन सोनू कक्कड़ को गाते हुए देख गाना शुरू किया था। 

 

PunjabKesari

 

करियर की शुरुआत

नेहा ने करियर की शुरुआत 2006 में सिंगिंग रियलिटी शो "इंडियन आइडल-2" से की थी। नेहा ने पढ़ाई को क्विट करके अपने पैशन को चुना था। और इंडियन आइडल में वह टॉप फाइव में जगह बनाने में कामयाब भी रही थी। लेकिन उसके बाद वह फाइनल में हार गई। उस समय नेहा को काफी दुख हुआ था। लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी। इसके बाद नेहा ने अपनी एक एल्बम निकाली "नेहा द रॉकस्टार" के नाम से।

PunjabKesari

इस एल्बम के बाद तो जैसे नेहा के पंख लग गए थे। फिर उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और फिर उन्होंने म्यूजिक इंडस्ट्री को एक के बाद एक जबरदस्त हिट गाने दिए।

PunjabKesari

इसी बीच नेहा ने यूट्यूब पर भी अपनी फैन फॉलोइंग को काफी ग्रो किया। अब तक वह करीब 1000 लाइव शो कर चुकी हैं। नेहा को उनके फैन प्यार से इंडियन शकीरा के नाम से बुलाते हैं।

PunjabKesari

 

शिक्षा


नेहा ने दिल्ली के न्यू होली पब्लिक स्कूल से पढ़ाई की है।  लेकिन उनके प्रशंसकों को यह बात जानकर काफी आश्चर्य होगा, कि नेहा ने अपना स्कूल भी पूरा नहीं किया है। उन्होंने केवल 11th क्लास तक पढ़ाई की है।

 

PunjabKesari

 


फैमिली बैकग्राउंड


नेहा के फैमिली बैकग्राउंड की बात करें तो वह ऋषिकेश की एक मिडिल क्लास फैमिली से संबंध रखती हैं। बचपन से ही उन्होंने काफी स्ट्रगल किया।

 

PunjabKesari

नेहा ने अपनी बहन सोनू कक्कड़ के साथ म्यूजिक करियर की शुरुआत माता के जगरातो में गाकर की थी। 

 

PunjabKesari

बता दें कि यूट्यूब पर नेहा के उनके लाखों फॉलोअर्स हैं। जो नेहा को काफी पसंद करते हैं। वहीं हर म्यूजिक डायरेक्टर नेहा कक्कड़ के साथ काम करना चाहता है।

PunjabKesari

 

 

 


neha kakkar life unknown facts
loading...