main page

लॉकडाउन फिल्म फेस्टिवल की शॉर्टलिस्टेड फिल्मों को प्रदर्शित करेगा NFDC

01 July, 2020 07:06:27 PM

लॉकडाउन के कारण बडी-बड़ी इंडस्ट्रीज का काम ठप हो गया था। इस समय के दौरान रोजमर्रा के अनुभवों को कैमरे में कैद कर उसके ऊपर शॉर्ट फिल्म बनाई गई और इन अनुभवों को फिल्म फेस्टिवल के जरिये दुनिया के सामने पेश किया गया। साफ-साफ कहें तो यहां बात हो रही है कैरट फिल्म्स के लॉकडाउन फिल्म फेस्टिवल की। इस फेस्टिवल की चुनिंदा फिल्मों से प्रभावित होकर राष्ट्रीय फिल्म विकास निगम (NDFC) अपनी वेबसाइट पर इनका प्रदर्शन कर रहा है।

बॉलीवुड तड़का टीम. लॉकडाउन के कारण बडी-बड़ी इंडस्ट्रीज का काम ठप हो गया था। इस समय के दौरान रोजमर्रा के अनुभवों को कैमरे में कैद कर उसके ऊपर शॉर्ट फिल्म बनाई गई और इन अनुभवों को फिल्म फेस्टिवल के जरिये दुनिया के सामने पेश किया गया। साफ-साफ कहें तो यहां बात हो रही है कैरट फिल्म्स के लॉकडाउन फिल्म फेस्टिवल की। इस फेस्टिवल की चुनिंदा फिल्मों से प्रभावित होकर राष्ट्रीय फिल्म विकास निगम (NDFC) अपनी वेबसाइट पर इनका प्रदर्शन कर रहा है। 

Bollywood Tadka
 



बता दें इन शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल का आयोजन कैरट फिल्म्स द्वारा अप्रैल 2020 में किया था। इस फिल्म फेस्टिवल के लिए एक हजार से ज्यादा प्रतियोगियों ने पंजीकरण करवाया। इनकी लघु फिल्मों को अपर्णा सेन, शर्मिला टैगोर, प्रह्लाद कक्कड़, रत्ना पाठक शाह, आदिल हुसैन, हितेन तेजवानी जैस कई दिग्गजों ने सर्टिफिकेट दिए। 

Bollywood Tadka
 

धर्मशाला अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (डीआईएफएफ) ने अपनी वेबसाइट पर एक व्यूइंग रूम भी लॉन्च किया है, जहां वह हर हफ्ते अपने पूर्व छात्रों से विशेष रूप से क्यूरेटेड फिल्मों का प्रदर्शन कर रहे हैं। निदेशक रितु सरीन ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान स्क्रीनिंग फ्री है और दो सप्ताह के बाद लाइन-अप में परिवर्तन होता है। 
दिल्ली बेस्ड कृति फिल्म क्लब, गैर-लाभकारी कृति टीम का विस्तार, लगभग दो दशकों से महीने में कम से कम एक बार डॉक्यूमेंटरी फिल्मों की स्क्रीनिंग कर रहा है। टीम ने लॉकडाउन को ध्यान में रखते हुए YouTube पर फिल्मों की मुफ्त स्क्रीनिंग कर दी है।

Bollywood Tadka

इसके संस्थापक आंचल कपूर का कहना है कि ओटीटी प्लेटफॉमों पर ये काम करना काफी मुश्किल है, लेकिन अब तक हमें जो प्रतिक्रिया मिली है, वह काफी अच्छी रही है, सकारात्मक थी। हम इसकी व्यूवरशिप को प्रमोट करने के लिए फिल्मों की फ्री में स्क्रीनिंग कर रहे हैं।

Bollywood Tadka
ये पहल तेजी से बढ़ रही है। निर्देशक इशानी के दत्ता का कहना है कि हमारा यही प्रयास है कि है कि हम अपने लोगों के साथ एकजुटता बढ़ाए और अपनी कला के माध्यम से हम सरकार के पालन करते हुए कोविड-19 से निपटने की कोशिश कर रहे हैं।  

Bollywood Tadka


बता दें इस फेस्टिवल को केंद्रीय सूचना एंव प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी समर्थन दिया है। इस दौरान फिल्मकार आर बाल्की, रजा मुराद, महिमा चौधरी, उषा उथुप, सोनाली कुलकर्णी, आरजे खुराफाती नितिन जैसे लोगों का भी पूरा सपोर्ट मिला है।


NFDCstreamshortlistedshort filmsLockdownFilm FestivalBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsEntertainment
loading...