main page

फिल्मफेयर पुरस्कार विजेता और प्रसिद्ध लेखिका मनु भंडारी का 90 की उम्र में निधन

Updated 16 November, 2021 10:21:43 AM

फिल्म इंडस्ट्री से आए दिन कोई न कोई बुरी खबर सामने आई रहती है। अब हाल ही में प्रसिद्ध लेखिका मनु भंडारी के निधन की खबर सामने आई है। फिल्मफेयर पुरस्कार विजेता लेखिका मनु भंडारी ने सोमवार को गुड़गांव में जिंदगी की अंतिम सांस ली। वह 90 वर्ष की थी। उनके निधन से बॉलीवुड स्टार्स को बड़ा झटका लगा है। मनु भंडारी के लेखन ने न केवल सिल्वर स्क्रीन बल्कि छोटे पर्दे के लिए भी कई फिल्मों को प्रेरित किया। उनकी कई पुस्तकों और कहानियों को दूरदर्शन युग के लिए टेलीविजन फिल्मों के रूप में रूपांतरित किया गया था। सबस

बॉलीवुड तड़का टीम. फिल्म इंडस्ट्री से आए दिन कोई न कोई बुरी खबर सामने आई रहती है। अब हाल ही में प्रसिद्ध लेखिका मनु भंडारी के निधन की खबर सामने आई है। फिल्मफेयर पुरस्कार विजेता लेखिका मनु भंडारी ने सोमवार को गुड़गांव में जिंदगी की अंतिम सांस ली। वह 90 वर्ष की थी। उनके निधन से बॉलीवुड स्टार्स को बड़ा झटका लगा है।

Bollywood Tadka

 

मन्नू भंडारी की किताबों पर कई फिल्में भी बनी हैं। उनकी कहानी ‘यही सच है’ पर 1974 में ‘रजनीगंधा’ फिल्म बनाई गई। बासु चैटर्जी ने इस फिल्म को बनाया था। ‘आपका बंटी’ उनकी मशहूर रचनाओं में से एक है।


फीचर फिल्म 'समय की धारा' (1986) को उनके दूसरे उपन्यास 'आपका बंटी' से रूपांतरित किया गया था, लेकिन यह तब मुश्किलों में फंस गया था जब भंडारी ने रचनात्मक मतभेदों को लेकर निर्माताओं पर मुकदमा दायर किया।

 

इनके अलावा, उनकी कहानियां अकेले, त्रिशंकु, महाभोज, नशा और रानी माँ का चबूतरा सभी को विभिन्न फिल्म निर्माताओं द्वारा टेलीफिल्म में तब्दील किया गया था।

 

 

 


noted authorManu Bhandaripassed awayBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsEntertainment
loading...