main page

'सिख सुपरमैन' की बायोपिक बनाएंगे ओमंंग, खुशवंत सिंह की किताब 'टर्बन्ड टॉर्नेडो' पर आधारित होगी फिल्

22 January, 2021 11:28:05 AM

''मैरी कॉम'', ''सरबजीत'' जैसी शानदार फिल्मों का निर्देशन करने वाले डायेक्टर ओमंग कुमार अब एक और बयोपिक बनाने जा रहे हैं। ओमंग कुमार दुनिया के सबसे वृद्ध मैराथन धावक फौजा सिंह की कहानी को पर्दे पर उतारेंगे।

मुंबई: 'मैरी कॉम', 'सरबजीत' जैसी शानदार फिल्मों का निर्देशन करने वाले डायेक्टर ओमंग कुमार अब एक और बयोपिक बनाने जा रहे हैं। ओमंग कुमार दुनिया के सबसे वृद्ध मैराथन धावक फौजा सिंह की कहानी को पर्दे पर उतारेंगे। इस बात की जानकारी ओमंग ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर दी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Raaj Shaandilyaa (@writerraj)

उन्होंने पोस्ट में लिखा-'हमारी नई फिल्म है फौजा जिस कहानी पर मैं हमेशा गर्व करता था अब उसी कहानी पर मैं फिल्म डायरेक्ट करने वाला हूं। एक जैसी सोच रखने वालों के साथ जुड़ कर इस फिल्म को प्रोड्यूस करने में खुशी महसूस हो रही है। ये फिल्म मैराथन धावक फौजा को जीवंत करेगी। ये फिल्म बड़े पर्दे पर एक महान मनुष्य की कहानी बयान करेगी। सिख सुपरमैन की ये फिल्म जल्द ही सिनेमाघरों में रिलीज होगी।'

Bollywood Tadka

फिल्म की कहानी चंड़ीगढ़ के फेमस लेखक खुशवंत सिंह की किताब 'टर्बन्ड टॉर्नेडो' पर आधारित है।

Bollywood Tadka

इस फिल्म को ओमंग कुमार, राज शांडिल्य और कुणाल सिवदासानी प्रोड्यूस करेंगे। 

Bollywood Tadka

'सिख सुपरमैन' के नाम से हैं फेमस 

 109 साल साल के फौजा सिंह को 'सिख सुपरमैन' के नाम से फेमस हैं। उन्होंने 89 साल में मैराथन धावक के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी। वह भारतीय मूल के ब्रिटिश नागरिक हैं।

Bollywood Tadka

फौजा सिंह का जन्म साल 1911 में पंजाब में हुआ था।  वह 100 साल की उम्र में 42 किमी दौड़े थे। वर्ष 2011 में वह टोरंटो वॉटरफ्रंट मैराथॉन में दौड़ने वाले सबसे बुजुर्ग व्यक्ति बने थे।

Bollywood Tadka

बता दें कि ओमंग कुमार ने साल 2002 में रिलीज हुई फिल्म 'दिल है तुम्हारा' से आर्ट डायरेक्टर के तौर पर अपने इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत की थी। ओमंग कुमार, भूमि, मैरी कॉम, सरबजीत जैसी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। 'मैरी कॉम' को बेस्ट पॉपुलर फिल्म के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी मिला था। इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा ने मैरी कॉम की भूमिका निभाई थी। 
 


omung kumarannouncebiopicworld oldest marathon runnerfauja singhKhushwant SinghBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsCelebrity
loading...