main page

किसी भी कीमत पर गौरी को नहीं खोना चाहते थे शाहरुख खान, जब शादी में रुकावट बना 'धर्म' तो 5 साल तक हिंदू बने रहे थे किंग खान

08 October, 2020 12:50:56 PM

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान की पत्नी और फैंशन दीवा गौरी खान का आज जन्मदिन है। आज गौरी 50वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। शाहरुख और गौरी बॉलीवुड इंडस्ट्री के लविंग कपल्स में से एक माने जाते हैं। लेकिन क्या आपको पता हैं इस ब्यूटफुल कपल की पहली मुलाकात कब और कैसे हुई थी। गौरी का प्यार पाने के लिए शाहरुख को क्या-क्या पापड़ बेलने पड़े थे।

मुंबई. बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान की पत्नी और फैंशन दीवा गौरी खान का आज जन्मदिन है। आज गौरी 50वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। शाहरुख और गौरी बॉलीवुड इंडस्ट्री के लविंग कपल्स में से एक माने जाते हैं। लेकिन क्या आपको पता हैं इस ब्यूटफुल कपल की पहली मुलाकात कब और कैसे हुई थी। गौरी का प्यार पाने के लिए शाहरुख को क्या-क्या पापड़ बेलने पड़े थे। तो चलिए जानते हैं आज हसीना के बर्थडे पर उनली लव लाइफ से जुड़ी खास बातें...

Bollywood Tadka


गौरी खान और शाहरुख खान की पहली मुलाकात साल 1984 में एक कॉमन फ्रेंड की पार्टी में हुई थी। शाहरुख गौरी को पहली नजर में देखते ही दिल दे बैठे थे। लेकिन किंग खान के लिए गौरी का प्यार पाना उतना आसान नहीं था, जितना पहली नजर में ही दिल दे बैठना। 

Bollywood Tadka
दोनों के धर्मों का अलग होना कपल की शादी में एक बड़ी रुकावट बना। गौरी को पाने के लिए शाहरुख उनके परिवार के सामने 5 साल तक हिंदू बने रहे और आखिरकार सच सामने आ ही गया। सच पता लगने पर काफी अड़चने पैदा हुईं, लेकिन अंत में दोनों के परिवार वाले राजी हो ही गए।

Bollywood Tadka
एक किस्सा वो भी है जब गौरी के प्यार में पागल हो चुके शाहरुख को रोकने के लिए हसीना के भाई ने उन्‍हें धमकाया था। यहां तक की उन्‍होंने शाहरुख को गौरी से शादी करने से रोकने के लिए बंदूक दिखाकर धमकी भी दी थी। 

Bollywood Tadka

आपको जानकर हैरानी होगी कि कपल को एक नहीं बल्कि तीन बार शादी की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाहरुख खान और गौरी खान ने पहले कोर्ट मैरिज की।

Bollywood Tadka

इसके बाद 26 अगस्त, साल 1991 को दोनों का निकाह हुआ और  इसके बाद 25 अक्टूबर 1991 को दोनों ने हिंदू रीति-रिवाज से भी शादी की।

Bollywood Tadka

इस तरह शाहरुख और गौरी तीन बार अलग-अलग रस्मों से शादी कर चुके हैं। 

Bollywood Tadka
कपल की शादी को आज तक 28 साल हो चुके हैं और हमेशा दोनों में जबरदस्त बॉन्डिंग देखने को मिलती है। इतना ही नहीं कपल बॉलीवुड के पॉवर कपल भी कहलाते हैं। अब शाहरुख की फैमिली में पत्नी के अलावा तीन बच्चे (अबराम, सुहाना, आर्यन) है। जिनके साथ वो अपना क्वालिटी टाइम स्पैंड करते हैं।

Bollywood Tadka
 

 
 


gauri khanbirthdayShahrukh Khanlove storyBollywood Hindi NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala Hindi NewsBollywood Celebrity Hindi News
loading...