main page

'बीवी हो तो ऐसी' से सलमान ने की थी अपने करियर की शुरूआत, एक के बाद एक धाकड़ फिल्मों के जरिए इंडस्ट्री में जमाया अपना सिक्का

27 December, 2020 10:36:17 AM

. फिल्मों अपनी एक्टिंग का सिक्का चलाने वाले और फैंस के दिलों पर राज करने वाले बॉलीवुड के दबंग सलमान खान का आज बर्थडे है। 27 दिसंबर को सलमान अपना 55वां बर्थडे मना रहे हैं। दूसरी तरफ उनके फैंस भी उनके बर्थडे पर काफी उत्साहित हैं और देर रात से ही उन्हें शुभकामनाएं दे रहे हैं।

बॉलीवुड तड़का टीम. फिल्मों अपनी एक्टिंग का सिक्का चलाने वाले और फैंस के दिलों पर राज करने वाले बॉलीवुड के दबंग सलमान खान का आज बर्थडे है। 27 दिसंबर को सलमान अपना 55वां बर्थडे मना रहे हैं। दूसरी तरफ उनके फैंस भी उनके बर्थडे पर काफी उत्साहित हैं और देर रात से ही उन्हें शुभकामनाएं दे रहे हैं। तो चलिए जानते हैं आज भाईजान के बर्थडे पर उनकी लाइफ से जुड़ी खास बातें...

Bollywood Tadka
सलमान खान का जन्म 27 दिसंबर, 1965 इंदौर, मध्यप्रदेश में हुआ था। सलमान के पिता का नाम सालिम खान है, जो अपने जमाने में एक मशहूर एक्टर रहे हैं। सलमान भाई को बॉलीवुड इंडस्ट्री में 'दबंग' और 'भाईजान' के तौर पर भी जाना जाता है। 

Bollywood Tadka


सलमान खान ने फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' से अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की थी। इस फिल्म में भाईजान को-स्टार के तौर पर नजर आए थे। लेकिन सल्लू भाई को बड़ी कामयाबी उनकी पहली फिल्म 'मैंने प्यार किया' से मिली थी, जो साल 1989 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में भाईजान लीड किरदार में नजर आए थे और ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी सुपरहिट रही थी। इस फिल्म में उन्हें बेस्ट किरदार के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था।

Bollywood Tadka


इसके बाद सलमान खान ने एक से बढ़कर एक मशहूर फिल्मों में काम किया। सल्लू के करियर के शुरुआती दौर में आई साजन, हम आपके हैं कौन, बीवी नं. 1 जैसी फिल्में भी काफी सुपरहिट रहीं। बस फिर क्या धीरे धीरे इंडस्ट्री में सलमान खान का सिक्का चलने लगा। हालांकि एक्टर की फिल्मी लाइफ में कई उतार-चढ़ाव भी आए।

Bollywood Tadka
 

एक वक्त ऐसा भी आया जब सलमान की फिल्में फ्लॉप होने लगीं। लेकिन दबंग ने कभी हार नहीं मानी और एक बार फिर बॉलीवुड पर अपना परचम लहराया। 

Bollywood Tadka


बीते सालों के दौरान सलमान की वांटेड, दबंग, रेडी, बॉडीगार्ड, एक था टाइगर, टाइगर जिंदा है, भारत जैसी फिल्में आईं, जिन्होंने बॉक्स-ऑफिस पर धाकड़ कमाई की। हिट फिल्मों के जरिए सलमान ने यह साबित किया कि उनका जलवा अभी फीका नहीं पड़ा है। सलमान खान जल्दी ही फिल्म 'राधे: योर मोस्ट वांडेट भाई' में नजर आएंगे।

Bollywood Tadka


इन दिनों सलमान खान टीवी रियलिटी शो बिग बॉस 14 को होस्ट कर रहे हैं। बिग बॉस के घर में भी एक्टर का बर्थडे इस बार खूब धूमधाम से मनाया गया। न सिर्फ शो ही में बल्कि पनवेल फार्महाउस में भी सल्लू भाई ने मीडिया के साथ अपना बर्थडे सेलिब्रेट किया है। जिसकी तस्वीरें इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही हैं।

  
 


salman khanbirthdaycareer journeyBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity Newsentertainment news
loading...