main page

सलमान खान संग शादी करने वालीं थी संगीता बिजलानी, छप गए थे कार्ड, फिर हुआ कुछ ऐसा कि टूट गया रिश्ता

09 July, 2020 12:03:18 PM

90 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस संगीता बिजलानी का आज बर्थडे है। 9 जून को एक्ट्रेस अपना 60वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहीं हैं। संगीता बिजलानी जितना अपने फिल्मीं करियर को लेकर चर्चा मे रहीं उतना ही वो पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में आईं।

बॉलीवुड तड़का टीम. 90 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस संगीता बिजलानी का आज बर्थडे है। 9 जून को एक्ट्रेस अपना 60वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहीं हैं। संगीता बिजलानी जितना अपने फिल्मीं करियर को लेकर चर्चा मे रहीं उतना ही वो पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में आईं। तो चलिए जानते हैं आज एक्ट्रेस के बर्थडे पर उनली लाइफ से जुड़ी खास बातें...  


Bollywood Tadka
संगीता बिजलानी का जन्म 9 जुलाई, 1960 को मुंबई में हुआ था। एक्ट्रेस ने साल 1980 में मिस इंडिया का खिताब जीता था। इसके बाद मॉडलिंग में वह एक बड़ा नाम बन चुकी थीं। इसी बीच संगीता और सलमान खान को एक-दूसरे प्यार हो गया। दोनों की लव स्टोरी के चर्चे होने लगे। एक रिपोर्ट के मुताबिक 27 मई 1994 को दोनों की शादी होने वाली थी, लेकिन शादी के बहुत करीब होने के बावजूद रिश्ता टूट गया। 

Bollywood Tadka


 
बता दे सलमान और संगीता की मुलाकात साल 1986 में हुई थी और बाद में एक दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया था। उन्होंने इसके बाद एक एड में साथ काम किया था। रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों ने करीब एक  दूसरे को 10 साल तक डेट किया था। एक इंटरव्यू में सलमान ने खुलासा किया था कि वो शादी करना चाहते हैं। वो संगीत बिजलानी हो सकतीं हैं या कोई भी लड़की हो सकती है। करण जौहर के चैट शो कॉफी विद करण में सलमान खान बताया था कि वे संगीता बिजलानी के साथ शादी करने वाले थे,यहां तक कि कार्ड तक छप चुके थे लेकिन संगीता ने खुद इस शादी से इंकार कर दिया था।

Bollywood Tadka

संगीता बिजलानी ने 10 साल के रिश्ते में सलमान के दिए धोखेबाजी के कारण ऐसा किया था। खबरें आई थीं कि सलमान खान और सोमी अली के बीच नजदीकियां बढ़ रही थीं। सलमान और सोमी अली की नजदीकियों को देखते हुए संगीता ने शादी तोड़ने फैसला किया था।

Bollywood Tadka


सलमान खान के साथ रिश्ता खत्म करने के बाद संगीता ने साल 1996 में क्रिकेटर मो. अजहरुद्दीन के साथ शादी कर ली थी। उस वक्त अजहरुद्दीन पहले से शादीशुदा थे और उनके दो बेटे भी थे। पहली पत्नी से तलाक के बाद उन्होंने संगीता से शादी की। हालांकि दोनों की ये शादी ज्यादा लंबे समय तक नहीं चल पाई और साल 2010 में दोनों ने तलाक ले लिया।

Bollywood Tadka
संगीता पिछले काफी समय से सिंगल हैं और सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। एक्ट्रेस अक्सर सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट के जरिए फैंस को अपने से जुड़े अपडेट देती रहती हैं।

 

 


Sangeeta Bijlanibirthdayknowlove storyBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsEntertainment
loading...