FacebookTwitterg+Mail

'World Environment Day' के खास मौके पर बाॅलीवुड स्टार्स ने बीट प्लास्टिक पॉल्यूशन पर दिया खास ध्यान

on world environment day stars start the beat plastic pollution theme
05 June, 2018 02:45:47 PM

मुंबई:  'World Environment Day' के खास मौके पर बाॅलीवुड स्टार्स ने 'बीट प्लास्टिक पॉल्यूशन' नाम की एक मुहिम शुरू की हैं। बॉलीवुड के कई सितारें इसके समर्थन में आए हैं। 'बीट प्लास्टिक पॉल्यूशन' को लेकर संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण की सद्भावना दूत और बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा का कहना है कि फिल्मों में प्लास्टिक पदार्थों के इस्तेमाल के दृश्यों ने असल जिंदगी में लोगों द्वारा बगैर सोचे समझे इनके इस्तेमाल को ‘‘सामान्य ’’बना दिया है।

PunjabKesari

दीया आगे कहती है कि जब बड़े फिल्मी सितारे या फिल्म उद्योग की प्रभावशाली हस्तियां एक ही बार इस्तेमाल किए जाने वाले प्लास्टिक का इस्तेमाल करने से इनकार कर देती हैं तो संदेश काफी दूर तक जाता है।

PunjabKesari

इन स्टार्स ने भी किया समर्थन

यू-एन एनवायरमेंट की ओर से शुरू की गई #BeatPlasticPollution मुहिम का कई  बाॅलीवुड स्टार्स ने भी समर्थन किया। इस समर्थन में आलिया भट्ट से लेकर साइना नेहवाल तक ने भाग लिया।

PunjabKesari

आलिया ने अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि ''बीट प्लास्टिक पॉल्यूशन और आज ही स्टील या कांच की बॉटल का प्रयोग शुरू करें। एक प्लास्टिक की बॉटल को डिकम्पोज होने में 450 साल से भी ज्यादा का समय लग जाता है और ये हमारे वातावरण को नुकसान पहुंचाता है।"
 

PunjabKesari

आलिया के अलावा अर्जुन कपूर, अदिति राव हैदरी, जूही चावला ने भी इस मुहिम में हिस्सा लिया।

PunjabKesari

 

 

 


world environment day stars beat plastic pollution theme alia bhatt dia mirza
loading...