main page

Oscars 2023: स्टेज पर किस करने के लेकर थप्पड़ मारने तक, ये हैं ऑस्कर से जुड़ी कॉन्ट्रोवर्सीज

Updated 13 March, 2023 03:12:25 PM

ऑस्कर स्टेज पर किस करने से लेकर थप्पड़ मारने तक... पढ़ें 4 टॉप कॉन्ट्रोवर्सी

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। ऑस्कर अवॉर्ड एंटरनेटमेंट इंडस्ट्री में सबसे प्रतिष्ठित सम्मान में से एक माना जाता है। फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों के लिए यह अवॉर्ड पाना किसी सपने के सच होने से कम नहीं होता है। हालांकि कई बार ऑस्कर फंक्शन विवादों में भी आया है। आपको बता दें कि अब तक इस अवॉर्ड के स्टेज पर थप्पड़ जड़ने से लेकर किस करने तक जैसे विवाद हो चुके हैं। आज हम आपको ऑस्कर से जुड़े कुछ चर्चित विवादों के बारे में बताने जा रहे हैं।  

 

एड्रियन ब्रूडी ने हैले बेरी को किया किस
बता दें कि साल 2003 में एड्रियन ब्रूडी को फिल्म दि पियानिस्ट के लिए ऑस्कर अवॉर्ड से नवाजा गया था। वहीं जब हैल बेरी स्टेज पर एड्रियन को ट्रॉफी देने के लिए आईं, तो उन्होंने एक्साइटमेंट में बेरी को ही किस कर लिया था। इस बात पर काफी बवाल मचा था। स्टेज पर की गई इस हरकत के लिए एड्रियन ने सफाई देते हुए कहा कि यह सब पहले से योजना बना कर नहीं किया गया था। 

मार्लन ब्रांडो ने नहीं लिया था अवॉर्ड
साल 1973 के ऑस्कर में द गॉडफादर के लिए मार्लन ब्रांडो को बेस्ट एक्टर के ऑस्कर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था, लेकिन मार्लन ने यह अवॉर्ड लेने के लिए मना कर दिया था। फिर इस अवॉर्ड को लेने के लिए मार्लन की जगह सेचिन लिट्लफेदर गए थे। इस दौरान सचिन ने मार्लन के अवॉर्ड न लेने के पीछे का कारण भी बताया था। उनका कहना था कि हॉलीवुड में नेटिव अमेरिकन की इमेज दिखाने की वजह से मार्लन ने यह पुरस्कार लेने से इंकार कर दिया था। 

जब गलत फिल्म को किया ऑस्कर में अनाउंस
बात 2017 की है जब ऑस्कर अवॉर्ड में गलती से बेस्ट पिक्चर के लिए 'मूनलाइट' की जगह 'ला ला लैंड' के नाम की अनाउंसमेंट कर दी गई थी। लेकिन बाद में इस गलती को सुधारा गया था और बताया था कि प्रेजेंटर्स के हाथों में गलत एनवलप जाने के कारण यह हुआ था। 

विल स्मिथ ने मारा था थप्पड़ 
यह घटना पिछले साल के ऑस्कर अवॉर्ड की है, जब स्टेज पर क्रिस रॉक ने विल स्मित की पत्नी जेडा पिंकेट स्मित के गंजेपन होने का मजाक बनाया था। पत्नी के मजाक बनाने की बात पर गुस्साए स्मिथ ने स्टेज पर ही क्रिस रॉक को झन्नाटेदार चांटा मार दिया था।

इस घटना की पूरी वीडियो सोशल मी़डिया पर जमकर वायरल हुई थी। वहीं बाद में स्मिथ को जब अपनी गलती का  एहसास  हुआ तो उन्होंने एक वीडियो के जरिए क्रिस रॉक से माफी भी मांगी।   

Content Editor: Varsha Yadav

Oscar ControversyOscar 2023TOP 4 Oscar Controversyacademy awards controversyएड्रियन ब्रूडीमार्लन ब्रांडोविल स्मितoscar news

loading...