main page

ऑस्कर विनर प्रोड्यूसर जॉन लैंडो का 63 साल की उम्र में निधन, 16 महीने तक कैंसर से जूझने के बाद तोड़ा दम

Updated 07 July, 2024 01:20:44 PM

मनोरंजन जगत से हाल ही में एक बुरी खबर सामने आई है। ऑस्कर विनर प्रोड्यूसर जॉन लैंडो अब इस दुनिया में नहीं रहे। 16 महीने से कैंसर से जंग लड़ने के बाद उनका 63 साल की उम्र में निधन हो गया है। दिग्गज प्रोड्यूर ने 5 जुलाई को लॉस एंजिल्स में जिंदगी की आखिरी सांस ली। उनके निधन से उनके चाहने वालों को गहरा सदमा लगा है।

बॉलीवुड तड़का टीम. मनोरंजन जगत से हाल ही में एक बुरी खबर सामने आई है। ऑस्कर विनर प्रोड्यूसर जॉन लैंडो अब इस दुनिया में नहीं रहे। 16 महीने से कैंसर से जंग लड़ने के बाद उनका 63 साल की उम्र में निधन हो गया है। दिग्गज प्रोड्यूर ने 5 जुलाई को लॉस एंजिल्स में जिंदगी की आखिरी सांस ली। उनके निधन से उनके चाहने वालों को गहरा सदमा लगा है।

जॉन लैंडौ के निधन की खबर उनके परिवार ने दी है। वहीं, उनके सबसे करीबी दोस्त जेम्स कैमरून ने जॉन को याद करते हुए लिखा-''उनका ह्यूमर, पर्सनैलिटी, उदारता और कुछ अलग करने की इच्छा ने लगभग दो दशकों तक हमारे 'अवतार' यूनिवर्स का केंद्र बनाए रखा है। उनकी विरासत सिर्फ उनके द्वारा बनाई गई फिल्में नहीं हैं, बल्कि उनके द्वारा स्थापित व्यक्तिगत उदाहरण भी हैं।''
 
जॉन लैंडो के काम की बात करें तो उन्होंने 1980 के दशक में एक प्रोडक्शन मैनेजर के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने 'हनी आई श्रंक द किड्स' और 'डिक ट्रेसी' में को-प्रोड्यूसर के रूप में काम किया। उन्होंने 1912 की टाइटैनिक ट्रेजडी  के बारे में जेम्स कैमरून की सबसे महंगी फिल्म 'टाइटैनिक' में प्रोड्यूसर की भूमिका निभाई और यह फिल्म काफी सक्सेसफुल रही। 'टाइटैनिक' ग्लोबल बॉक्स ऑफिस कमाई में $1 बिलियन का आंकड़ा पार करने वाली पहली फिल्म बन गई। इस फिल्म में उन्होंने बेस्ट पिक्चर समेत 11 ऑस्कर अवॉर्ड जीते।
 

Content Writer: suman prajapati

Oscar winning producerJon LandaudiescancerHollywood NewsHollywood News and GossipHollywood Box Office Masala NewsHollywood Celebrity NewsEntertainment

loading...