main page

अमेजन की आगामी सीरीज 'पाताल लोक' को भारत के 110 विभिन्न लोकेशन्स पर किया गया है शूट!

09 May, 2020 11:43:11 AM

अनुष्का शर्मा की पहली वेब सीरीज ''पाताल लोक'' जल्द ही रिलीज होने वाली है। हाल ही में इसका ऑफिशियल ट्रेलर रिलीज किया गया तो लोगों को काफी पसंद आ रहा है। इस वेब सीरीज की कहानी तो सस्पेंस और थ्रिलर से भरी है ही लेकिन क्या आपको पता है कि इसे देश की 110 लोकेशन्स पर शूट किया गया है...

नई दिल्ली। अमेजन प्राइम वीडियो इन दिनों अपनी आगामी सीरीज 'पाताल लोक' के लिए खूब सुर्खियां बटोर रहा है जिसके हालिया रिलीज दिलचस्प ट्रेलर ने सभी के रौंगटे खड़े कर दिए हैं। इस क्राइम थ्रिलर बहुप्रतीक्षित सीरीज को एक या दो नहीं बल्कि छह शहरों में फिल्माया गया है। दिल्ली, गुड़गांव, रोहतक, चित्रकूट, अहमदाबाद और मुंबई में फिल्माई गई इस सीरीज को इन शहरों में विभिन्न 110 लोकेशन्स पर शूट किया गया है। 'पाताल लोक' के निर्माताओं द्वारा इसे इंटेंस और दिलचस्प बनाए रखने की पूरी कोशिश की गई है जिसकी एक झलक हमें सीरीज के टीजर और ट्रेलर में भी देखने मिल रही है।

इन लोकेशन को चुनने की है खास वजह
रचनाकार सुदीप शर्मा का कहना है कि शो के साथ, हम विभिन्न क्षेत्रों से विभिन्न संस्कृतियों, दृष्टिकोणों और कहानियों की खोज करना चाहते थे। दर्शकों के सामने कुछ ऐसा पेश करना चाहते थे जिसके बारे में वे संभवतः जानते नहीं हैं, या कम से कम कुछ ऐसा जो अभी तक उन्होंने देखा नहीं है। यह शो दिल्ली, यूपी और पंजाब के क्षेत्रों में स्थापित किया गया है। मैं अपने काम की रिसर्च के लिए दिल्ली और पंजाब, बुंदेलखंड और यूपी में अपना बहुत सारा समय बिता चुका हूं। दिल्ली में प्लॉट स्थापित करने का एक अन्य कारण यह था कि यह भारतीय राजनीतिक परिदृश्य का शीर्ष है और जहां शक्ति केंद्र मौजूद हैं। इसके अलावा, अधिकांश मीडिया चैनल दिल्ली से संचालित होते हैं। एक और बात जो दिल्ली को रोमांचित बनाती है, वह यह है कि इसकी लोकेशन के कारण उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के कुछ अराजक हिस्सों की सीमा से लगे सीमावर्ती शहर होने का अहसास होता है।

हमने लगभग 110 अलग-अलग स्थानों पर शूटिंग की है जो एक टास्क था! शो की लगभग 70 प्रतिशत शूटिंग दिल्ली, गुड़गांव, रोहतक और चित्रकूट में वास्तविक स्थानों पर की गई है, और बाकी मुंबई के सेट पर रीक्रिएट किए गए हैं।

वास्तविकता के काफी करीब है ये सीरीज
हमने दर्शकों के सामने वास्तविकता के निकटतम तस्वीर पेश करने के लिए व्यापक शोध किया है। इसका उद्देश्य इसे यथासंभव प्रामाणिक रखने का था। हमने दिल्ली में एक पुलिसकर्मी के घर के सौंदर्यशास्त्र से ले कर एक पुलिस स्टेशन की तरह दिखने वाले विभिन्न पहलुओं तक, बहुत शोध किया है।

टीजर रिलीज से शुरुआत करते हुए, निर्माताओं द्वारा एक के बाद एक, जयदीप अहलावत, अभिषेक बनर्जी और नीरज काबी का करैक्टर पोस्टर रिलीज किया गया था। वहीं, ट्रेलर में 'पाताल लोक' की कहानी की एक अंतर्दृष्टि साझा की गई है जो आपको नरक के प्रवेश द्वार से ले जाते हुए झकझोर कर रख देगी।

निर्माता सुदीप शर्मा (उड़ता पंजाब, एनएच 10 के लेखक) द्वारा बहुप्रतीक्षित अमेजन ओरिजिनल सीरीज 'पाताल लोक' 15 मई, 2020 को रिलीज के लिए तैयार है।


Paatal LokPaatal Lok trailerPaatal Lok teaserPaatal Lok shooting locationsPaatal Lok release dateAnushka Sharmaपाताल लोक
loading...