FacebookTwitterg+Mail

कैकयी का किरदार निभाकर मशहूर हुईं ये एक्ट्रेस, बॉलीवुड को छोड़ अब करती है यह काम

padma khanna birthday
10 March, 2018 01:13:06 PM

मुंबई:  टीवी शो 'रामायण' में कैकयी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रैस पद्मा खन्ना आज 68 साल की हो गई हैं। पद्मा ने 80 के दशक में कई फिल्मों में काम किया। पद्मा ने यह रोल इतने बेहतरीन तरीके से निभाया कि लोग उन्हें असल जिंदगी में भी कैकयी के नाम से जानने लगे थे। उनके जन्मदिन के मौके पर आइए जानते हैं उनकी जिंदगी के कुछ किस्से।

 

PunjabKesari

 

बता दें कि पद्मा खन्ना ने फिल्मों में 12 साल की उम्र में ही डेब्यू कर लिया था लेकिन उन्हें करियर का सबसे बड़ा ब्रेक मिला 1970 में। जब सुपरहिट फिल्म 'जॉनी मेरा नाम' में एक डांस नंबर करने का मौका मिला। इसके बाद उन्होंने अलग-अलग भाषाओं की करीब 400 फिल्मों में काम किया, लेकिन ज्यादातर फिल्मों में उन्हें डांसर के ही रोल मिले। 

 

PunjabKesari

पद्मा खन्ना ने 90 के दशक में फिल्म निर्देशक जगदीश एल सिडाना से शादी कर ली। सिडाना से पद्मा खन्ना की मुलाकात फिल्म 'सौदागर' के सेट पर हुई थी। उस फिल्म में सिडाना असिस्टेंट डायरेक्टर थे। शादी के बाद पद्मा खन्ना ने फिल्मों को अलविदा कह दिया। जैसा कि इंडस्ट्री का रिवाज है फिल्मों से विदा लेने के बाद लोग पद्मा खन्ना को भूल गए। 

 

PunjabKesari


शादी के बाद पद्मा खन्ना अमेरिका चली गईं। वहां उन्होंने इंडियानिका डांस एकेडमी खोली जिसमें वह बच्चों से लेकर बड़ों को क्लासिकल डांस सिखाती हैं। पद्मा ने यह डांस एकेडमी अपने पति के साथ मिलकर खोली लेकिन कुछ साल पहले पद्मा खन्ना के पति की मौत हो गई और डांस एकेडमी व घर की सारी जिम्मेदारी पद्मा खन्ना के ऊपर आ गई। पद्मा खन्ना के दो बच्चे हैं- एक बेटा और एक बेटी। वह उन्हीं के साथ मिलकर अपनी डांस एकेडमी को चला रही हैं। 


padma khanna
loading...