main page

अटूट जोड़ी पंडित रामा कृष्णा और राजा कृष्णदेवराय ने ‘तेनाली रामा’ में अपने सफर का जश्न मनाया

14 October, 2020 01:00:22 PM

सोनी सब का बेहद सरहानीय ऐतिहासिक फिक्शन शो, ‘तेनाली रामा’, लगातार अपनी पौराणिक कहानियों और कवि तेनाली रामा के पुराने किस्सों और कहानियों को दोबारा जगाने और उन्हें सीधा राजा कृष्णदेवराय की दिल की नगरी विजयनगर में ले जाने तक दर्शकों का दिल लगातार जीत रहा है। यह शो अपने आकर्षण और महत्वपूर्ण कहानी जो सभी उम्र के लोगों को मनोरंजन प्रदान करता है जिसके लिए लगातार इसे भरपूर प्यार और सहयोग मिल रहा है।

बॉलीवुड तड़का टीम. सोनी सब का बेहद सरहानीय ऐतिहासिक फिक्शन शो, ‘तेनाली रामा’, लगातार अपनी पौराणिक कहानियों और कवि तेनाली रामा के पुराने किस्सों और कहानियों को दोबारा जगाने और उन्हें सीधा राजा कृष्णदेवराय की दिल की नगरी विजयनगर में ले जाने तक दर्शकों का दिल लगातार जीत रहा है। यह शो अपने आकर्षण और महत्वपूर्ण कहानी जो सभी उम्र के लोगों को मनोरंजन प्रदान करता है जिसके लिए लगातार इसे भरपूर प्यार और सहयोग मिल रहा है।

Bollywood Tadka


टेलीविज़न पर शानदार सफलता पर अपना अब तक का अनुभव शेयर करते हुए, कृष्णा भारद्वाज- हर किसी के चहेते पंडित रामा कृष्णा और तरुण खन्ना- प्रसिद्ध राजा कृष्णदेवराय, ने कलाकार के रूप में और उनके अब तक के सफर सहित कई चीज़ों के बारे में बातचीत की।

Bollywood Tadka


कृष्णा भारद्वाज, जिन्हें पिछले साढ़े तीन साल से पंडित रामा कृष्णा के रूप में जाना जाता हैं, ने अपने अब तक के सफर की मुख्य झलकियों के बारे में शेयर करते हुए कहा, मैं इस किरदार को एक लम्बे समय से जी रहा हूं और मुझे तेनाली रामा से पहले की अपनी ज़िंदगी याद भी नहीं है। पंडित रामा कृष्णा मेरे लिए मेरा हिस्सा है, और मैं बहुत खुश हूं कि मुझे रामा के सभी अच्छे गुणों को खुद में शामिल करने का अवसर मिला। इस शो ने मुझे प्रसंशको का बहुत प्यार और सहयोग दिलाया, और यह दिल छू लेने वाला एहसास होता है जब कोई किरदार किसी की ज़िंदगी में सकारात्मक बदलाव लाने में सफल होता है। मेरे कई सारे प्रशंसक मुझ तक पहुंचे और उन्होंने शो के बारे में बात करते हुए बताया कि यह शो कैसे उन्हें हंसाता है या उन्हें उनके मुश्किल समय से निकलने में मदद करता है। बतौर अभिनेता, यह वाकई ख़ुशी देता है। 

Bollywood Tadka


कृष्णा ने आगे कहा, मुझे लगता है पंडित रामा कृष्णा की भूमिका निभाना मेरी किस्मत में था और मेरे लिए इसकी तैयारियां तभी शुरू हो गई थी जब मैं बच्चा था। मैं हिंदी भाषी पृष्ठभूमि से हूं क्योंकि मेरे पिता पीएचडी होल्डर हैं और मेरे अंकल के पास भी संस्कृत में पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री हैं। तो, मेरे लिए भाषा कभी भी दिक्कत नहीं थी। पंडित रामा कृष्णा के लिए मेरी विवेचना और प्रेरणा आधुनिक भगवान कृष्णा की है।
शो के द्वारा अपनी सीख और अपने किरदार के बारे में बात करते हुए, कृष्णा ने कहा, तेनाली रामा कॉमेडी और बुद्दिमता के अनूठे संयोजन को साथ में लाता है। रामा के किरदार से जो मेरी सबसे बड़ी सीख है वो है चतुराई और बुद्दिमता। पंडित रामा कृष्णा की ऊर्जा बहुत अद्भुत है, और मैंने सीखा है कि कैसे जीवन में कोई भी खुश और संतुष्ट रह सकता है। मेरा शो से सबसे बड़ी सीख जो है वो ये है कि कॉमेडी करने के लिए किसी का अपमान करने और किसी का
मज़ाक उड़ाने की ज़रुरत नहीं है। तेनाली रामा ने सभी उम्र के वर्ग के लोगों को हलकी-कॉमेडी प्रदान की है।तरुण ने शो की सफलता के पीछे के कारणों पर अपने विचार शेयर करते हुए कहा, बचपन से लेकर अब तक, मैंने कभी भी ऐसा शो नहीं देखा जो पूरी तरह पारिवारिक मनोरंजक हो और साथ में उसका अपना एक मूल्य हो। तेनाली रामा एक ऐसा शो है जो परिवार और दर्शकों को हमारी भारतीय संस्कृति से परिचित करवाता है। मेरे परिवार में 6 साल का छोटा बेटा, मेरे 75 साल के ससुर इस शो को एक साथ बैठकर देखते हैं। शायद ही ऐसा कोई शो है जो अलग अलग उम्र के लोगो को साथ में लाता है। 
सभी किरदारों को बहुत ही खूबसूरती और चतुराई से तैयार किया गया है यहां तक कि अम्मा जैसे किरदार जिनके शो में कोई भी डायलॉग्स नहीं हैं उन्हें भी बहुत पसंद किया जाता है। सभी किरदार इतने अच्छे से पूर्ण और अनोखे हैं कि वह किसी भी परिस्थिति से बाहर आ सकते हैं। यह हर किसी की कड़ी मेहनत और उनका समर्पण है जो इस शो की सफलता को निर्धारित किया है। एक दूसरे के साथ काम करने के बारे में अपना अनुभव शेयर करते हुए, कृष्णा ने कहा, मुझे लगता है रामा और कृष्णदेवराय के किरदार भगवान कृष्ण और सुदामा जैसे हैं। असल में रामा राजा कृष्णदेवराय की पूजा करते हैं और उनके लिए कुछ भी कर सकते हैं। तो, इन दोनों किरदारों के बीच की जो केमिस्ट्री है वह शो के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। तरुण के शो में आने के बाद , हमारे बीच कभी केमिस्ट्री की कमी नहीं हुई, यह पहले दिन से ही थी। आगे बात करते हुए तरुण ने कहा, मैं शो का हिस्सा बनकर बहुत ज़्यादा खुश हूं क्योंकि इसने तेनाली रामा की दुनिया का हिस्सा बनने के बचपन के सपने को पूरा किया है। शो को ज्वाइन करने से पहले, मैंने एक भी एपिसोड नहीं देखा था और मुझे शूटिंग के पहले दिन ही कृष्णा की प्रतिभा की झलक देखने को मिली। मैंने बहुत ही कम ऐसे कलाकार देखे हैं जिनकी उनकी भाषा पर इतनी अच्छी पकड़ होती हैं और कृष्णा निश्चित रूप से उन्हीं अभिनेताओं के से एक है। 
कृष्णा और तरुण ने अपनी बात को ख़त्म करते हुए कहा, यह शो हमारी ज़िंदगी का एक बड़ा बैंचमार्क है, क्योंकि इसने एक के कॅरियर का बड़ा ब्रेक दिया जबकि दूसरी तरफ इसने दूसरे के बचपन के सपने को पूरा किया। ‘तेनाली रामा’ देखिए हर सोमवार से शुक्रवार, रात 7 बजे, सिर्फ सोनी सब पर


Pandit Rama KrishnaRaja KrishnadevarayacelebratejourneyTenali RamaTV Hindi NewsTV News and GossipTV Celebrity Hindi News
loading...