main page

B'Day Spl: फिल्मों से लेकर लव लाइफ तक इस वजह से सुर्खियों में रहे Pankaj Kapur, पढ़ें अनसुने किस्से

Updated 29 May, 2023 10:53:53 AM

आज पंकज कपूर अपना 69वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं इस खास मौके पर हम आपको उनसे जुड़े कुछ अनसुने किस्सों का बारे में बताने जा रहे हैं।

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर पंकज कपूर ने अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों के दिलों में अपने लिए एक खास जगह बनाई है। एक्टर ने कई टीवी शोज के साथ फिल्मी पर्दे पर भी लोगों को खूब एंटरटेन किया है। आज एक्टर अपना 69वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं इस खास मौके पर हम आपको उनसे जुड़े कुछ अनसुने किस्सों का बारे में बताने जा रहे हैं।

पंकज कपूर की इस फिल्म को मिले 8 ऑस्कर 
पकंज कपूर ने साल 1982 में रिलीज हुई फिल्म 'आरोहण' से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इसके बाद उन्होंने रिचर्ड एटरबरों की फिल्म 'गांधी' में सेक्रेटरी प्यारेलाल के किरदार से लोगों को अपना दीवाना बना दिया। इस फिल्म को एक या दो नहीं बल्कि 8 ऑस्कर अवॉर्ड से नवाजा गया था। यह पल पंकज कपूर के लिए बेहद खास रहा क्योंकि किसी भी एक्टर का सपना होता कि वह जिस भी फिल्म में काम कर रहा है वह देश और दुनिया में सफलता के परचम लहराए और उनके साथ कुछ ऐसा ही हुआ था। फिल्मी दुनिया में पंकज कपूर का नाम दिग्गज अभिनेताओं में शुमार है लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ काफी उतार चढ़ाव भरी रही। 

नीलिमा अजीम से हुआ पहला प्यार
बता दें कि पकंज कपूर जब 19 साल के थे तब उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन लिया। इस ड्रामा स्कूल में उनकी मुलाकात कत्थक ट्रेनिंग ले रही नीलिमा अजीम से हुई। दोनों की दोस्ती हुई और धीरे-धीरे एक-दूजे से प्यार हो गया। इसके बाद पकंज और नीलिमा ने शादी कर ली। शादी के 2 साल बाद उनके घर एक प्यारे से बेटे से जन्म लिया, जिनका नाम शाहिद कपूर है।

तलाक के बाद सुप्रिया संग रचाई दूसरी शादी
इसके बाद पंकज और नीलिमा के बीच मन मुटाव शुरू हो गया। शादी के 9 साल बाद दोनों के रास्ते अलग हो गए। जब परिवार में यह सब कुछ घटित हो रहा है तो शाहिद काफी छोटे थे। इसके बाद पकंज कपूर की जिंदगी आगे बढ़ी और उनकी मुलाकात 1986 में 'नया मौसम' फिल्म के सेट पर सुप्रिया पाठक से हुई, लेकिन इस फिल्म की शूटिंग होने के बाद भी यह रिलीज नहीं हुई। पंकज को एक बार फिर से सुप्रिया से प्यार हो गया। दोनों ने साल 1989 में एक दूसरे संग शादी कर ली। 

Content Editor: Varsha Yadav

पकंज कपूरशाहिद कपूरसुप्रिया पाठकनीलिमा अजीमPankaj KapurPankaj Kapur net worthPankaj Kapur moviesPankaj Kapur serials listPankaj Kapur love livepankaj kapur first wife name

loading...