main page

GK बुक में पूछे गए अक्षय और अजय के असली नाम, पैरेंट्स ने जताई आपत्ति,बोले 'इसकी क्या जरूरत है'

Updated 11 May, 2020 01:52:15 PM

जनरल नॉलेज की किताब में पूछे गए स्टार्स के असली नाम पर तेलंगाना एजुकेशन डिपार्टमनेंट को पसंद नहीं आ रहा, जिसके बाद इसकी पड़ताल करने का आदेश दिया गया है। दरअसल, जनरल नॉलेज की बुक में एक्टर अक्षय कुमार, अजय देवगन, कटरीना कैफ जैसे कई स्टार्स के नाम पूछे गए हैं, जिसको लेकर पैरेंट्स ने आपत्ति जताई है।

बॉलीवुड तड़का टीम. जनरल नॉलेज की किताब में पूछे गए स्टार्स के असली नाम पर तेलंगाना एजुकेशन डिपार्टमनेंट को पसंद नहीं आ रहा, जिसके बाद इसकी पड़ताल करने का आदेश दिया गया है। दरअसल, जनरल नॉलेज की बुक में एक्टर अक्षय कुमार, अजय देवगन, कटरीना कैफ जैसे कई स्टार्स के नाम पूछे गए हैं, जिसको लेकर पैरेंट्स ने आपत्ति जताई है।
क्या है मामला

Bollywood Tadka
बता दें क्लास 7 की GK बुक में फिल्मी सितारों की तस्वीरें दी गई हैं और स्टूडेंट्स से उनका असली नाम पूछा गया है। इन सितारों में कटरीना कैफ, दिलीप कुमार, अक्षय कुमार, रजनीकांत, रेखा , अजय देवगन, तब्बू, टाइगर श्रॉफ और गोविन्दा जैसे स्टार्स की तस्वीरें शामिल हैं। बच्चों को समझने में कोई प्रेशानी न हो इसके लिए हिंट बॉक्स में 9 नाम भी लिखे गए हैं।

Bollywood Tadka
पैरेंट्स ने जताई आपत्ति
ऐसे सवालों को देख पैरेंट्स का कहना है कि आखिर इस चैप्टर की जरूरत ही क्या है। माता-पिता इस तरह का कंटेट देखकर सवाल उठा रहे कि अथॉरिटीज़ ने किस आधार पर इस किताब को अप्रूव किया है। उनका सवाल है कि यह जानना स्टूडेंट्स के लिए कितना उपयोगी है? उन्हें स्टार का असली नाम जानने की क्या जरूरत है? कई पैरंट्स का कहना है कि स्कूल में जेनरल नॉलेज के नाम पर बच्चों को फालतू का ज्ञान दिया जा रहा है।

Bollywood Tadka

इतना ही नहीं उन्होंने किताब में डोरेमॉन और शिंचेन जैसे कार्टून शो से जुड़े सवालों पर भी आपत्ति जताई है, जिसमें लोगो देखकर बच्चों को यह बताना है कि यह शो किस चैनल पर दिखाया जाता है। कार्टून शो और चैनल से जुड़े ऐसे 12 सवाल दिए गए हैं। 

Bollywood Tadka
ऐसे सवालों पर तेलंगाना स्टेट एजुकेशन ने कहा है कि सीबीएसई एफिलिएटेड स्कूलों में सिलेबस और वही पढ़ाई होती है जो CBSC तय करता है, राज्य सरकार नहीं।' 

 

Edited By: suman prajapati

ParentsobjectedaskingnameAkshayAjayGK bookBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsEntertainment

loading...