main page

फिल्म 'सोनचिड़िया' में इन्हें दी गई बंदूक चलाने की ट्रेनिंग

Updated 19 January, 2019 06:08:08 PM

डकैतों के युग पर आधारित फिल्म ''सोनचिड़िया'' के एक सीक्वेंस को 50-60 आदमियों के साथ फिल्माया गया था जिन्हें विशेष तौर पर पंजाब से बुलाया गया और असली बंदूक चलाने के लिए प्रशिक्षित किया गया था। डकैतों के उस युग में बंदूक बड़े पैमाने पर इस्तेमाल...

नई दिल्ली। डकैतों के युग पर आधारित फिल्म 'सोनचिड़िया' के एक सीक्वेंस को 50-60 आदमियों के साथ फिल्माया गया था जिन्हें विशेष तौर पर पंजाब से बुलाया गया और असली बंदूक चलाने के लिए प्रशिक्षित किया गया था। डकैतों के उस युग में बंदूक बड़े पैमाने पर इस्तेमाल की जाती थी। 

 

ऐसे में, एक्शन दृश्यों में वास्तविकता बनाने के लिए, निर्माताओं ने यह सुनिश्चित किया कि इन सेनानियों को वास्तविक बंदूकों का उपयोग करने के लिए औपचारिक प्रशिक्षण प्राप्त हो। इसके अलावा, बैकग्राउंड कलाकारों को प्रशिक्षित करने के लिए पर्याप्त समय व्यतीत किया गया ताकि वह अपने किरदार की अपेक्षा अनुसार ताकतवर और निडर नजर आये।

 

ट्रेलर में मध्य प्रदेश के चंबल क्षेत्र के 1970 दशक के युग को दिखाया गया है। ट्रेलर में चंबल के प्रसिद्ध डकैतों की कहानी और स्थानीय पुलिस के साथ उनके विद्रोह को दिखाया गया है। वही, फिल्म की थीम को मद्देनजर रखते हुए स्टारकास्ट इंटेंस अवतार में दिखाई देगी जिसकी झलक हाल ही में रिलीज हुई ट्रेलर में भी देखने मिली।

 

मुख्य भूमिका में सुशांत सिंह राजपूत, भूमि पेडनेकर, मनोज वाजपेयी, रणवीर शोरे और आशुतोष राणा अभिनीत, सोनचिड़ियामें डाकू के युग पर आधारित में एक देहाती और कट्टर कहानी प्रस्तुत की जाएगी। 'उड़ता पंजाब' और 'इश्किया' जैसी कहानी के साथ दर्शकों का मनोरंजन कर चुके निर्देशक अभिषेक चौबे अब अपनी आगामी फिल्म सोनचिड़िया के साथ चंबल की कहानी प्रस्तुत करने के लिए तैयार है। निर्माता रोनी स्क्रूवाला जिन्होंने न केवल ब्लॉकबस्टर हिट दी हैं बल्कि पुरस्कार विजेता फिल्मों के सरताज अब 'सोनचिड़िया' पेश करने के लिए तैयार हैं।

: Chandan

bhumi pednekarbhumi pednekar upcoming moviesonchiriya movie

loading...