main page

'सूरमा भोपाली' की एक्टिंग से खुश होकर पंडित नेहरू ने की थी तारीफ, दिया था खास तोहफा

Updated 09 July, 2020 10:30:09 AM

मशहूर एक्टर जगदीप का 81 की उम्र में बीते बुधवार निधन हो गया। बॉलीवुड के महान सितारे को खोने से बॉलीवुड इंडस्ट्री को बड़ा झटका लगा है। उन्होने 400 से अधिक फिल्मों में भूमिका निभाई। ''शोले'' फिल्म में ''रमा भोपाली'' का उनका किरदार आज भी लोगों के जिहन मे जिन्दा है। जहां तक के तत्कालीन प्रधानमंत

बॉलीवुड तड़का टीम. मशहूर एक्टर जगदीप का 81 की उम्र में बीते बुधवार निधन हो गया। बॉलीवुड के महान सितारे को खोने से बॉलीवुड इंडस्ट्री को बड़ा झटका लगा है। उन्होने 400 से अधिक फिल्मों में भूमिका निभाई। 'शोले' फिल्म में 'सूरमा भोपाली' का उनका किरदार आज भी लोगों के जिहन मे जिन्दा है। जहां तक के तत्कालीन प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू भी उनकी एक के बहुत बड़े दीवाने थे। उन्होंने जगदीप की एक्टिंग से खुश हो कर उनकी सराहना भी की थी।

Bollywood Tadka

 

जगदीप ने फिल्म इंडस्ट्री में साल 1951 में बी आर चोपड़ा की फिल्म 'अफसाना' से अपने करियर की शुरूआत से की थी। इस फिल्म में जगदीप ने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम किया था। उन्होंने अपने करियर में सबसे ज्यादा वाहवाही फिल्म 'शोले' से लूटी।

Bollywood Tadka

 

इस फिल्म में सूरमा भोपाली के किरदार ने उन्हें खूब पहचान बनाई। आज भी लोग उन्हें ज्यादातर शोले के सूरमा भोपाली के नाम से बखूबी जानते हैं।

Bollywood Tadka
 
इसके बाद जगदी  अब दिल्ली दूर नहीं', 'मुन्ना', 'आर पार', 'दो बीगा जमीन' और 'हम पंछी एक डाल के' जैसी फिल्मों में नजर आए। फिल्मों में उनकी एक्टिंग से से खुश हो कर भारत के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू उनके लिए अपना पर्सनल स्टाफ नियुक्त कर दिया था। 
 


 

Edited By: suman prajapati

PleasedJagdeepactingPandit NehruspecialgiftBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsEntertainment

loading...