main page

जानें कैसे प्रज्ञा कपूर भारत में नए जमाने की हरित क्रांति का चेहरा बन गई हैं

Updated 27 August, 2021 02:41:11 PM

कैसे प्रज्ञा कपूर भारत में नए जमाने की हरित क्रांति का चेहरा बन गई हैं।

नई दिल्ली। प्रज्ञा कपूर उन गिने-चुने फिल्म निर्माताओं में से एक रही हैं जो पर्यावरण के प्रति इतने भावुक रहे हैं। भारतीय जलवायु संरक्षण मंडल की एक प्रमुख शक्ति, प्रज्ञा हमेशा प्रकृति और पर्यावरण की बेहतरी सुनिश्चित करने के लिए अपने स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रयास करती रही है। पर्यावरण संरक्षण की दिशा में उनके जोशीले कार्य से लोगों में सकारात्मक परिवर्तन आया है। 

 

प्रज्ञा कपूर अपने पूरे जीवन में कई तरह से मुखर रही हैं कि हम पर्यावरण की रक्षा और संरक्षण कैसे कर सकते हैं। उनका एनजीओ, एक साथ - द अर्थ फाउंडेशन, कचरा साफ करना, स्वच्छता, समुद्र तट बहाली, और कई अन्य पहल करके देश को अधिक टिकाऊ और जागरूक बनाने की दिशा में काम करता है। कोविड की लहर के दौरान, फाउंडेशन ने मुंबई में 5500 से अधिक परिवारों को सहायता प्रदान करके लोगों की मदद करने की कोशिश की। 

 

ब्राउन लिविंग इंडिया के साथ प्रज्ञा कपूर का निवेश और जुड़ाव प्लास्टिक मुक्त बाजार सुनिश्चित करने के उनके व्यक्तिगत मूल्यों के अनुरूप है। इन पहलों से पता चलता है कि वह प्रकृति की सुरक्षा के लिए कितनी समर्पित है और यह सुनिश्चित करती है कि हमारे आने वाली पीढ़ियों को भी कार्बन-तटस्थ भविष्य का आनंद लें।

Content Writer: Deepender Thakur

Pragya Kapoorbrown livingPlastic Free Online Marketplacefilm producer pragya kapoor

loading...