main page

कार्टर बीच क्लीन-अप को समर्थन देने के लिए हेमकुंट फाउंडेशन के साथ प्रज्ञा कपूर के मिलाया हाथ

Updated 18 October, 2021 04:05:49 PM

प्रज्ञा कपूर के एक साथ फाउंडेशन ने कार्टर बीच क्लीन-अप को समर्थन देने के लिए हेमकुंट फाउंडेशन के साथ हाथ मिलाया।

नई दिल्ली। निर्माता और पर्यावरणविद् प्रज्ञा कपूर का एनजीओ एक साथ फाउंडेशन देश में पर्यावरण समर्थक आंदोलन को गति देने में अग्रणी रहा है। ग्रह की बेहतरी की दिशा में एक और कदम उठाते हुए, एक साथ फाउंडेशन अब हेमकुंट फाउंडेशन के साथ मुंबई में कार्टर बीच क्लीन-अप ड्राइव में मदद करने के लिए एक साथ आया है। 16 अक्टूबर से, दोनों गैर सरकारी संगठन नागरिक नेतृत्व वाले इस आंदोलन में अपनी ऊर्जा का उपयोग करेंगे। प्रत्येक शनिवार, सुबह 8:00 बजे से आयोजित इस अभियान का उद्देश्य कार्टर रोड समुद्र तट की सफाई करना है। 

 

क्लीन-अप ड्राइव के बारे में बात करते हुए,
गाय इन द स्काई पिक्चर्स की सह संस्थापक प्रज्ञा कपूर ने कहा, “हमें हेमकुंट फाउंडेशन के पर्यावरण के प्रति तालमेल से मजबूती मिली है।यह कार्टर बीच क्लीनअप पहल का समर्थन करने के लिए एक सहयोगी दिमाग की उपज है। हम ग्रह को जितना हमने पाया उससे और बेहतर करने में विश्वास करते हैं, यह एक उपलब्धि हम तभी हासिल कर पाएंगे जब हम बड़ी संख्या में एक साथ आएंगे। हमें पूरी उम्मीद है कि आप हमारे साथ सफाई अभियान में शामिल होंगे और बेहतर कल की दिशा में एक कदम बढ़ाने में हमारी मदद करेंगे। 

 

हेमकुंट फाउंडेशन के निदेशक हरतीरथ सिंह ने कहा, “हम पहले से ही दुनिया भर में जलवायु परिवर्तन के प्रभावों को देख सकते हैं। हमें अपने दैनिक जीवन में इसे अपनी प्राथमिकता बनाने के लिए वास्तव में एक साथ आने की जरूरत है। यही कारण है कि हेमकुंट फाउंडेशन और प्रज्ञा कपूर, मुंबई के समुद्र तटों को फिर से साफ और सुंदर बनाने के लिए साप्ताहिक समुद्र तट सफाई अभियान के लिए हाथ मिला रहे हैं!"


Pragya KapoorCarter Beach Clean UpPragya Kapoor news
loading...